सनातन धर्म की जागरुकता को केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा : माहरा

देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा बुधवार को हर की पैड़ी से केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा को शुरू करेंगे। मंगलवार को कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत में माहरा ने कहा कि ये यात्रा सनातन धर्म की जागरुकता को लेकर है। ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि जिस तरह भाजपा ने धर्म के साथ राजनीतिक खिलवाड़ किया है, उसकी ओर से पूरे देश, दुनिया का ध्यान आकर्षित करने को ये यात्रा निकाली जा रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने कहा कि जिस तरह सरकार ने दिल्ली में श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट के नाम से बौराड़ी में केदारनाथ धाम का निर्माण शुरू कराया है, वो शर्मनाक है। जो ट्रस्ट दिल्ली में केदारनाथ धाम का निर्माण करा रहा है, उसकी प्लानिंग आगे चल कर दिल्ली में बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धामों का निर्माण कराना भी है। कहा कि जब कांग्रेस ने इसका विरोध शुरू किया, तो सरकार ने लीपापोती को कैबिनेट से कुछ फैसले कराए।

ये फैसले नाकाफी हैं। आज भी दिल्ली में निर्माण जारी है। ट्रस्ट ने जो क्यूआर कोड जारी किया है, उसमें आज भी श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट के नाम से ही पैसे जमा हो रहे हैं। ऐसे में सनातन धर्म की जागरुकता को बुधवार से यात्रा शुरू की जा रही है। ये यात्रा पूरी तरह गैर राजनीतिक है। जनता से भी आह्वान किया जा रहा है कि वो भी इसमें शामिल हो।

कहा कि बीकेटसी के अध्यक्ष शंकराचार्य पर तो टिप्पणी कर रहे हैं, लेकिन जो लोग धाम में नियम, कानूनों को ताक पर रखते हैं, उन्हें नोटिस जारी करने की हिम्मत नहीं दिखाई जाती है। उन्होंने केदारनाथ धाम में कृष्णा माई गुफा का नाम दोबारा रखने को कहा। जिसका नाम बदल कर मोदी गुफा कर दिया गया था। बुकिंग के नाम 1100 रुपए लिए जाते हैं। इसे पूरी तरह निशुल्क किया जाए। इस अवसर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी, सूर्यकांत धस्माना, जसविंदर गोगी, महेंद्र सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.