हरिद्वार बाईपास निकट कारगी चौक से कूड़ाघर हटाने के सम्बन्ध में भाकियू एकता शक्ति ने दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

देहरादून। भारतीय किसान यूनियन एकता शक्ति उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र दत्त शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय समस्याओं के निदान हेतु एक ज्ञापन जिलाधिकारी देहरादून को सौपा गया और निवेदन किया गया कि हरिद्वार बाईपास निकट कारगी चौक के सामने सत्संग भवन से कूड़ाघर हटाने के बारे में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत कराया गया कि इस कूड़ाघर के पीछे बड़ी आबादी है। इस कूड़ाघर से महामारी फैलने का अंदेशा है, वर्षा का समय है, इसकी दुर्गन्ध इतनी है कि आस-पास के लोगों का क्षेत्र में रहना भी दुभर हो गया है।

मैन हरिद्वार बायपास हाईवे रोड और कबाड़ी बाजार में ये लोग कूड़े की गाड़ी कई-कई घंटों काबाड़ियों की दुकान के सामने खड़ी कर देते है। जिससे दुकाने खोलने में परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। बस्ती के लोगों का आना-जाना भी दुभर हो जाता है। इसके अतिरिक्त दिनांक 22.07.2024 से कावड़ यात्रा शुरू हो रही है। शिवभक्त नंगे पैरों से हरियाणा और पंजाब, यूपी से इसी रास्ते से होकर भक्त गुजरते है. इस कूड़े का मलवा शिव भक्तों के पैरों में लगेगा यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है।

जब तक कावड यात्रा चलेगी तक तक इस रोड की सफाई करके चूना आदि का छिड़काव कराने की व्यवस्था की जाए एवं इस मैन रोड पर खड़ी कूड़े की गाड़ियां कही और खडी कराने की व्यवस्था की जाए। यह कूड़ाघर शहर के बीच में ही स्थापित कर दिया गया है क्या यही सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी बनाने का सपना है। इसके अतिरिक्त पूरे देहरादून की मैन सडको को छोड़कर, यदि आम मौहल्लों और गलियों का निरीक्षण करेगी तो आपको पता लगेगा कि सड़कों में कितने गहरे गड्ढे है, जो रोजाना नए खतरों को दावत दे रहें है।

वर्षा का समय आ गया है डेढ़ वर्षों से ये गलियां गढ़ायुक्त है। जनहित में ये सड़के बननी बहुत जरूरी है। भारतीय किसान यूनियन एकता शक्ति उत्तराखण्ड ने जिलाधिकारी से निवेदन करते हुए अपने ज्ञापन में यह सब ज्वलन्त मुद्दे लिखकर उनको ज्ञापन सौंपा। और साथ ही जल्द से जल्द इन सब मुद्दों का निस्तारण का आग्रह भी किया और साथ ही साथ एक माह में इस कूड़ाघर को कही और स्थानांतरित क्षेत्र के कराने का निवेदन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.