नैनीताल में नोडल अधिकारी की कार खाई में गिरने से मौत

नैनीताल (एजेंसी)। लोकसभा चुनाव में रामगढ़ ब्लॉक के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कांडपाल की कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में गंभीर रूप से घायल डॉक्टर को एंबुलेंस 108 की मदद से भवाली स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। रास्ते में एंबुलेंस खराब हो गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही डॉक्टर दम तोड़ चुके थे। डॉ. गौरव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ के चिकित्सा प्रभारी भी थे। लोकसभा चुनाव के दौरान हल्द्वानी में नैनीताल रोड निवासी 48 वर्षीय डॉ. गौरव कांडपाल पुत्र बीडी कांडपाल को रामगढ़ क्षेत्र का नोडल अधिकारी बनाया गया था।

शुक्रवार को वह पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने के लिए निकले थे। दोपहर में करीब 12 बजे रामगढ़ के गागर क्षेत्र के समीप उनकी कार अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और खाई से घायल डॉक्टर को बाहर निकालकर एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी भवाली भेजा। सीएचसी भवाली के चिकित्सा प्रभारी डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही नोडल अधिकारी की मौत हो गई थी।

रामगढ़ चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। हादसे के समय डॉ. गौरव कार में अकेले थे। एंबुलेंस का एक्सेल टूटा, दूसरी एंबुलेंस से भेजा अस्पताल हादसे में घायल होने के बाद डॉ. गौरव को जिस एंबुलेंस से भवाली भेजा गया। सीएससी के समीप पहुंचकर उसका एक्सेल टूट गया। एंबुलेंस खराब होने की सूचना पर भवाली के डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। तुरंत फोन कर दूसरी एंबुलेंस मंगवाई गई। इस प्रक्रिया में करीब आधे घंटे से अधिक समय लग गया।

तब तक गंभीर रूप से घायल डॉ. गौरव दम तोड़ चुके थे। सीएचसी अधिकारी डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि अस्पताल एंबुलेंस का ऐक्सल टूटने पर दूसरी एंबुलेंस मंगवाई गई। अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान मोर्चरी पहुंचकर संवेदना व्यक्त की। डॉ. गौरव की पत्नी डॉ. प्रियंका काण्डपाल कालाढूंगी सीएचसी में चिकित्सक हैं। उनके दो बच्चे, कक्षा 10 और पांचवी में अध्यनरत हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.