उत्तराखंड के विकास में पूर्वांचल का महत्वपूर्ण योगदान: महेंद्र भट्ट

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि पूर्वांचल के लोगों के सहयोग बिना उत्तराखंड के विकास की बात बेमानी है। उत्तराखंड के विकास में पूर्वांचल समाज के लोगों ने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपनी भूमिका का निर्वहन किया है। ऐसे में पूर्वांचल समाज के लोगों की समस्याओं का निराकरण कराना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है और हम अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन भी पूरी ईमानदारी से करेंगे।

गौरतलब है कि पूर्वांचल उत्थान संस्था के महासचिव एवं बीएन कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा लि कंपनी के प्रबंध निदेशक बीएन राय ने शुक्रवार को शिवरात्रि के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से उनके आवास पर भेंटवार्ता की और शिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दी। वहीं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बीएन राय को देहरादून में न नए कार्यालय की उद्घाटन की शुभकामनाएं दी।

भेंटवार्ता के दौरान बीएन राय ने कहा कि उत्तराखंड में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग निवास करते चले आ रहे हैं। रोजगार, व्यापार, पर्यटन, तीर्थाटन सहित अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्तराखंड और पूर्वांचल के बीच रेल सेवा को मजबूत करना जरूरी है। ऐसे में पूर्वांचल समाज लगातार पूर्वांचल के लिए ट्रेनों की सुविधा विस्तार करने की मांग कर रहा है।

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में राप्ती गंगा एक्सप्रेस का दैनिक संचालन एवं दरभंगा सहरसा तक विस्तार, जनता एक्सप्रेस को बरौनी कटिहार तक विस्तार, उपासना एक्सप्रेस का बाया भागलपुर संचालन, नार्थ ईस्ट के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन सहित अन्य मांगों पर तत्काल कार्रवाई किया जाए। बीएन राय ने कहा जल्द ही पूर्वांचल उत्थान संस्था का प्रतिनिधि मंडल मांगों को लेकर माननीय प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से सीएम धामी को ज्ञापन सौंपेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.