बृहद स्तर पर चल रहा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ,महिला चौपालों का किया आयोजन

उत्तरकाशी (रोबिन वर्मा)। जिले में मतदाता जागरूकता के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम जनपद में वृहद स्तर पर संचालित किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत गांवों और कस्बों में आज महिला चौपालों का आयोजन कर आगामी लोक सभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने का संकल्प व्यक्त किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी जय किशन ने कहा है कि मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए शुरू किए गए अभियान को आने वाले दिनों में अधिक व्यापक स्तर पर संचालित किया जाएगा। जिले के सभी छः विकास खंडों में अनेक जगहों पर महिला चौपालों का आयोजन करने के साथ ही विद्यालयों में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इसी क्रम में आज ब्लाक मुख्यालय नौगांव में जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों के क्रम में आज स्वयं सहायता समूह कि महिलाओं के साथ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया, मतदाता जागरूकता अभियान में ब्लॉक मिशन प्रबंधक रविंद्र नौटियाल ने स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को शपथ दिलाई।

इस दौरान महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया तथा शत प्रतिशत महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया, इस दौरान ब्लॉक मिशन प्रबंधक रविंद्र नौटियाल ने कहा गया कि मतदान करना संवैधानिक अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक कर्तव्य भी है। इसलिए मतदान का प्रयोग अवश्य करें। स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

कार्यक्रम के दौरान खण्ड विकास अधिकारी दिनेश जोशी ने कहा गया कि मतदान करने के लिए सभी महिलाएं जरूर जाएं। इस दौरान साठ ग्राम संगठन से जुड़ी स्वयं सहायता समूह कि महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान नौगांव ब्लॉक सभागार में देशराज, नितिन,एरिया कार्डिनेटर अनिल डोभाल, पीआरपी रेखा, कुमारी, पूनम रूपण देई, दीपिका, सुचिता, प्रमिला आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.