वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में जेके टायर का लाभ तीन गुणा बढ़ा

देहरादून। भारतीय टायर उद्योग की प्रमुख कंपनी, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर) ने वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के लिए अपने अनऑडिटेड परिणामों की घोषणा कर दी है । वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के दौरान में, कंपनी ने 3,700 करोड़ रुपये का शुद्ध राजस्व दर्ज किया।

और 563 करोड़ रुपये का एबिडिटा हासिल किया, जो कि गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में 61प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्शाता है। उल्लेखनीय है कि मार्च 2023 में दर्ज स्तरों से 24 प्रतिशत की कमी के साथ शुद्ध ऋण 3,456 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी के प्रदर्शन के आधार पर, बोर्ड ने 2 रुपये अंकित मूल्य वाले प्रति शेयर पर एक रुपये (50 प्रतिशत) का अंतरिम लाभांश तय और घोषित किया है।

चेयरमैन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा, ष्जेके टायर में, हम उत्पाद प्रीमियमीकरण, मात्रा विस्तार और हमारे उत्पाद मिश्रण को अनुकूलित करने पर केंद्रित कर लाभदायक विकास हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सभी उत्पाद श्रेणियों में आर्थिक गतिविधियों में मजबूत गति और सकारात्मक कंज्यूमर सेंटीमेंट्स के चलते मांग का दुष्टिकोण आशावादी बना हुआ है।

तिमाही के दौरान निर्यात को प्रभावित करने वाली भू-राजनीतिक गड़बड़ी के कारण वैश्विक मांग परिदृश्य अभी भी चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।
कैवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड (सीआईएल) और जेके टॉर्नेल, मैक्सिको जैसी सहायक कंपनियों के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालते हुए, डॉ. सिंघानिया ने कंपनी के समग्र राजस्व और लाभप्रदता को बढ़ाने में उनकी भूमिका को स्वीकार किया।

दिसंबर 2023 में हमने क्यूआईपी के माध्यम से सफलतापूर्वक 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं। जिसे बड़े पैमाने पर निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिससे जेके टायर की विकास गाथा में निवेशकों का विश्वास मजबूत हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.