डीएवी पीजी देहरादून की NCC ने इस वर्ष भी अपना परचम लहराया

देहरादून: डीएवी महाविद्यालय,देहरादून का एन.सी.सी. का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। यहां के छात्रों ने देश एवं विदेशों तक में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। रिपब्लिक डे कैंप,नई दिल्ली में प्रतिवर्ष यहां के छात्र अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते रहें हैं।इसी क्रम में इस वर्ष भी डीएवी महाविद्यालय के 12 छात्र अंडर ऑफिसर शैलेश नेगी, विशाल प्रजापति, सौरभ पवार, ध्रुव पंवार, जयंत जिंकवान, कुनाल कंडवाल,नवीन सिंह नागरकोटी, हिमांशु बहुगुणा, हिमांशु रावत, आयुष डबराल, लोकेश रमोला, कमल सिंह, व 02 छात्राओं सार्जेंट रिंकी शाह एवं प्राची पांडे का चयन आर.डी.सी. कैंप,नई दिल्ली के लिए हुआ है

जिनका कि पिछले 1 जनवरी से कठिन प्रशिक्षण नई दिल्ली में लगातार चल रहा है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय स्तर पर एनसीसी कैडेट्स के द्वारा प्रधानमंत्री रैली के दौरान संस्कृतिक आयोजन हो रहा है।इसमें भी महाविद्यालय के 04 एन.सी.सी. कैडेट्स सूरज मनवाल,सुशांत बडोला,दीपक सिंह बिष्ट और विकेंद्र सिंह सामंत अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं उत्तराखंड की राज्य स्तरीय मुख्य परेड में भी डीएवी महाविद्यालय के सीनियर अंडर ऑफिसर प्रणय रावत के नेतृत्व में एक दल मुख्य परेड में प्रतिभाग कर रहा है।

महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी मेजर अतुल सिंह एवं प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार ने महाविद्यालय के एनसीसी कैडेटों की इस उपलब्धि पर इन सभी कैडिटौ को बधाई दी है और कहा कि यह महाविद्यालय के लिए एक गौरवपूर्ण क्षण है, राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं, साथ ही गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.