जनकवि से मिली राज्य महिला उद्यमिता परिषद की उपाध्यक्ष

देहरादून। राज्य महिला उद्यमिता परिषद की उपाध्यक्ष विनोद उनियाल ने मंगलवार को जनकवि डा. अतुल शर्मा से उनके वाणी विहार स्थित घर पर जाकर मुलाकात की। डा. अतुल शर्मा ने बताया कि विनोद उनियाल से राज्य आंदोलन और अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि विनोद उनियाल ने काफी लंबे समय से उनके परिवार को जानती है।

विनोद उनियाल ने उन्हें बताया कि वे स्वतंत्रता सेनानी एवं राष्ट्रीय धारा के प्रमुख कवि श्रीराम शर्मा प्रेम का सुप्रसिद्ध गीत करो राष्ट्र निर्माण बनाये मिट्टी से सोना, बिना हुए निर्माण राष्ट्र कल्याण नहीं होना बचपन से ही गुनगुनाती थीं। कहा कि इसके बाद उत्तराखंड आंदोलन में जनकवि डा.अतुल शर्मा का प्रसिद्ध जन गीत लड़ के लेगे उत्तराखंड भी निरन्तर रैलियों और आन्दोलन में गाया।

विनोद उनियान ने शर्मा परिवार की तारीफ करते हुए कहा कि यह परिवार जनसंघर्षों मे अग्रणी रहा है। समाज सेवी व जनकवि अतुल शर्मा की माता रमा शर्मा व आंदोलनकारी श्रीराम शर्मा को भी उन्होंने याद किया। डा. अतुल शर्मा ने बताया कि उनके संपादन में प्रकाशित पुस्तक सीरीज़ वाह रे बचपन में विनोद उनियाल के बचपन का संस्मरण छापा गया है। इस दौरान कहानीकार रेखा शर्मा और कवयित्री रंजना शर्मा भी मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.