राज्य में भू-कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की मांग को लेकर स्थाई निवास की प्रतियां नदी में की प्रवाहित

उत्तरकाशी (रोबिन वर्मा)। राज्य में भू-कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। सोमवार को मकर संक्रान्ति के अवसर पर उत्तरकाशी , रूद्रप्रयाग व बागेश्वर जनपद में लोगों ने इस मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर स्थाई निवास की प्रतियां नदी में प्रवाहित कर शीघ्र मूल निवास 1950 और भू कानून लागू न करने पर व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है।

उतराखंड के मान सम्मान और स्वाभिमान को बचाने को लेकर प्रदेश में मूल निवास1950 और मजबूत भू कानून लागू करने की मांग को लेकर सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर यमुनोत्री विधानसभा के युवा समाजसेवी महाबीर पंवार माही के नेतृत्व में भारी संख्या में युवा गंगनानी पहुंचे तथा वहां प्रदर्शन कर स्थाई निवास की प्रतियां यमुना नदी में प्रवाहित की।

अभियान में शामिल हरदेव सिंह रावत उत्तराखंड आंदोलनकारी, अरविंद राणा, पवन चौहान, संत स्वामी रावत, हरीश पंवार, राजमोहन पंवार और दर्जनों लोग उपस्थित रहे। महाबीर पंवार माही ने सरकार से दो टूक कहा कि अतिशीघ्र उत्तराखंड को बचाने के लिए प्रदेश में मजबूत भू कानून और मूल निवास 1950 को सरकार लागू करे अन्यथा सरकार को लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा, धामी सरकार को जनहित में मूल निवास 1950 और मजबूत भू कानून लागू करना चाहिए ।

सरकार स्थाई निवास को समाप्त कर मूल निवास 1950 लागू करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.