Crime : मोबाइल टॉवरों के लाखों के उपकरण चोरी में चार गिरफ्तार

देहरादून (एजेंसी)। मोबाइल टॉवरों के लाखों रुपये के उपकरण चोरी में पटेलनगर थाना पुलिस ने चार आरोपी गिरफ्तार किए हैं। चोरी का सूत्रधार एक आरोपी दूसरी कंपनी के मोबाइल टॉवर में नौकरी करता है। उसे ही इस उपकरण की कीमती और निकाले जाने की जानकारी थी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपियों से चोरी किए गए उपकरण बरामद हुए हैं।

पटेलनगर में गुप्ता कॉलोनी व मुस्कान चौक और नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के राजीव नगर व रेसकोर्स स्थित एयरटेल कंपनी के चार टॉवर हाल में अचानक चलते हुए बंद हो गए। कंपनी की टीम ने जांच की तो चारों टॉवर में लगे कुल आठ आरआयू यूनिट चोरी हो गए थे। एक यूनिट की कीमत दो लाख रुपये से अधिक है। यानि, 16 लाख रुपये से अधिक के उपकरण चोरी किए गए। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

इस दौरान कुछ संदिग्ध दिखाई दिए। एसएसआई पटेलनगर मनमोहन नेगी ने बताया कि मंगलवार को चोरी के आरोपी मनीष रघुवंशी (28) निवासी दुलेरा थाना कुटवा, जिला मुजफ्फनगर, यश राणा (22) निवासी साहपुर जिला मुजफ्फरनगर, दीपक (25) निवासी राजनगर एक्सटेंशन गाजियाबाद और अक्षय बालियान (19) निवासी सोरम, थाना साहपुर जिला मुजफ्फनगर को चंद्रबनी इलाके से गिरफ्तार से किया गया है।

आरोपियों से चोरी किए गए उपकरण बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों में शामिल मनीष दूसरी कंपनी के मोबाइल टॉवर टीम में नौकरी करता है। उसने अपने साथियों संग यह उपकरण चोरी किया। आरोपी इससे पहले यूपी और एनसीआर के टॉवरों के उपकरण चोरी कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.