रोड़ नहीं तो वोट नहीं ग्रामीणों में भारी आक्रोश

बड़कोट/अरविन्द थपलियाल। आजादी से लेकर वर्तमान तक यमुनोत्री विधानसभा का खनेड़ा ग्राम सभा को मोटर मार्ग से नही जुड़ पाने से ग्रामीण आक्रोशित है और लोक सभा चुनाव से पहले मोटर मार्ग का कार्य आरंभ करने मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों ने महापंचायत कर सड़क कार्य शुरू न होने की स्थिति में आगामी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है।

पूर्व विधायक केदार सिंह रावत खरादी से खनेडा़ मोटर मार्ग की घोषणा वर्ष 2018में तात्कालिक पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चिन्यालीसौड़ में कराई थी लेकिन अभीतक मोटर मार्ग नहीं बन पाया जिससे लोगों में रोष है। मालूम हो कि बड़कोट तहसील क्षेत्रान्तर्गत यमुनोत्री विधानसभा के ग्राम खनेड़ा गाँव आजादी से आजतक रोड़ से नही जुड़ पाया है।

ग्रामीणों ने महापंचायत करते हुए सरकार से मोटर मार्ग के निर्माण आरम्भ करने की मांग की है । ग्राम प्रधान सुभाष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित महापंचायत में ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि लोक सभा चुनाव की आचार संहिता के पहले अगर ग्राम सभा खनेड़ा की स्वीकृत सड़क का निर्माण कार्य आरंभ नही हुआ तो सभी ग्रामीण लोकतंत्र के माह पर्व चुनाव में मतदान नही करेंगे।

उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि खनेड़ा गाँव की स्वीकृत सड़क का निर्माण कार्य जल्द आरम्भ किया जाय। उन्होंने पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि ग्रामीण लंबे समय से मोटर मार्ग के निर्माण शुरू करने की गुहार लगाते आ रहें हैं। महापंचायत में ग्राम प्रधान सुभाष सिंह, सरपंच जगमोहन सिंह चौहान, मनमोहन सिंह चौहान, रामलाल,वीरेंद्र सिंह, किताब सिंह, विजय सिंह,नरेश ,गजेंद्र सिंह, सुनील सिंह,सूरत सिंह,अरविंद सिंह, बसंत सिंह,विचित्र सिंह, जनार्दन सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.