अवैध कच्ची शराब के खिलाफ उत्तरकाशी पुलिस व राजस्व पुलिस की बड़ी कार्रवाई

उत्तरकाशी। अवैध कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुये कच्ची शराब बनाते हुये 2 व्यक्तियों को पुलिस व राजस्व की टीम द्वारा 50 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, अर्पण यदुवंशी के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी, अनुज कुमार के निकट पर्यवेक्षण में SHO कोतवाली, दिनेश कुमार की देखरेख में उत्तरकाशी पुलिस व राजस्व की टीम द्वारा कल 10.01.2024 की रात्रि में सटीक जानकारी पर धनारी क्षेत्र के खौलिया गांव के जंगलो में छापेमारी की गयी, छापेमारी के दौरान खौलिया, मौर्या पानी तोक में प्राथमिक विद्यालय के ऊपर जंगल में गदेरे से रमेश सिंह व बलबहादुर नाम के 2 व्यक्तियों को कच्ची शराब कसीदगी करते हुये गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से 50 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब की कसीदगी में प्रयुक्त भट्टी व उपकरण बरामद किये गये।सीमौके पर पुलिस व राजस्व की टीम द्वारा करीब 250 लीटर लाहन नष्ट किया गया है।

शराब की कसीदगी करने वाले आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग जीवन यापन व परिवार के पालन पोषण हेतु कच्ची शराब बनाकर बेचने का काम करते हैं।

गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध राजस्व चौकी हिटाणु/ढुंगी में आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है, अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त-
1- रमेश सिंह पुत्र स्व0 श्री लक्ष्मी नारायण निवासी ग्राम खोलिया धनारी डुण्डा, उत्तरकाशी उम्र- 58 वर्ष।
2- बल बहादुर पुत्र स्व0 जनक बहादुर निवासी ग्राम महेन्द्र नगर काठमाण्डू नेपाल उम्र 59 वर्ष

पुलिस टीम-
1- उ0नि0 श्री तस्लीम आरिफ- चौकी प्रभारी डुण्डा
2- उ0नि0 सुश्री दीप शिखा
3- रा0उ0नि0 श्री प्रेम सिंह नाथ- राजस्व चौकी हिटाणू डुण्डा
4- अ0उ0नि0 श्री मनीष कवि
5- अ0उ0नि0 श्री सुनील राज
6- कानि0 श्री संजय कुमार
7- कानि0 श्री दीपक चौहान
8- कानि0 श्री अनिल कुमार
9- कानि0 श्री प्रेम लाल
10- कानि0 श्री अनिल कुमार

Leave A Reply

Your email address will not be published.