Crime: मंत्री के भाई के घर डकैती में फरार दो लाख का इनामी एसटीएफ ने दबोचा

देहरादून (एजेंसी)। डोईवाला में कैबिनेट मंत्री के भाई के घर डकैती में फरार चल रहे दो लाख रुपये के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में गंभीर अपराध के कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी वेश बदलकर जगह-जगह रहता था।

परिजनों से संपर्क करने के लिए राह चलते लोगों के फोन मांगकर संपर्क करता। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने रविवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 15 अक्तूबर 2022 को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के शीशपाल अग्रवाल के घर डकैती का मुकदमा डोईवाला थाने में दर्ज किया गया। दिन दहाड़े घर में घुसे बदमाश हथियारों के दम पर परिवार के लोगों को बंधक बनाकर लाखों रुपये नगदी और गहने लूट ले गए थे।

डकैती में महबूब, मुनव्वर, शमीम, तहसीम कुरैशी, रियाज, नावेद, मेहरबान उर्फ बावला और वसीम उर्फ काला पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

नफीस उर्फ सपाटा ने सरेंडर कर दिया था। जबकि, मुख्य आरोपी परवेज उर्फ बाबा निवासी मोबिननगर समर गार्डन फतेउल्लापुर थाना लिसाड़ीगेट मेरठ यूपी को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। बचने के लिए कभी बाहरी राज्यों में जाकर सरेंडर किया तो कभी अलग-अलग राज्यों में जाकर मजदूरी की। हिस्ट्रीशीट मिली तो पता लगा कि वह 1997 से लूट, डकैती आदि अपराधों में शामिल रहा है।

कुछ समय पहले पता लगा कि परवेज उर्फ बाबा जयपुर में कहीं रह रहा है। टीम ने इनपुट पर जयपुर इसके बाद मुंबई, चेन्नई, दिल्ली में दबिश दी। हाल में पता लगा कि वह दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज के नीचे खजूरी खास में परिवार के साथ नाम और पहचान बदलकर रह रहा है।

वहां पुलिस ने जानकारी जुटाई तो आरोपी के परिवार के रहने का पता लगा। उसके होने का पता नहीं लगा। बीते दिनों पता लगा कि परवेज उर्फ बाबा का पिता आलमगीर बहुत बीमार है। वह उससे मिलने कभी भी मेरठ स्थित घर आ सकता है। वहां पुलिस ने जाल बिछाया। शनिवार रात जैसी ही आरोपी पहुंचा तो उसे धर लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.