Crime News : विधानसभा में नौकरी का झांसा दे युवक से ले लिए 26.55 लाख

देहरादून (एजेंसी)। एक युवक को विधानसभा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 26.55 लाख रुपये ले लिए गए। आरोपियों में आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग की वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ठगी में शामिल रविकांता शर्मा के खिलाफ विधानसभा में नौकरी का झांसा देकर ठगी में पहले भी मुकदमा दर्ज हो चुका है।

एसओ नेहरू कॉलोनी मोहन सिंह ने बताया कि अमित कुमार निवासी लक्ष्मण झूला रोड तपोवन, ऋषिकेश ने तहरीर दी। कहा कि ऋषिकेश में योग सीखने के दौरान उसकी मुलाकात दीपक रावत निवासी महानंदा कॉलोनी, गुमानीवाला ऋषिकेश से हुई। पीड़ित ने कहा कि उसका छोटा भाई विशाल भारती नौकरी की तलाश कर रहा है।

आरोप है कि दीपक रावत ने तब उनकी मुलाकात रविकांता शर्मा उर्फ रविकांता कोठियाल निवासी लेन ई, साथी वेडिंग प्वाइंट के पीछे अलकनंदा एंक्लेव, नेहरू कॉलोनी से कराई। रविकांता ने खुद को आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बताते हुए कहा कि पोस्टिंग टिहरी जिले में है। महिला ने झांसा दिया कि उसकी सरकार में अच्छी पकड़ है।

कई लोगों की वह सरकारी नौकरी लगवा चुकी है। बीते साल जुलाई में कहा कि वह विशाल की विधानसभा में नौकरी लगवा देगी। आरोप है कि इस तरह झांसे में लेकर पीड़ित से 26.55 लाख रुपये ले लिए गए। इसके बाद नौकरी नहीं लगी। पीड़ित ने अपनी रकम वापस मांगी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने पुलिस में शिकायत की तो 21.50 लाख रुपये वापस किए।

शेष रकम वापस नहीं की गई। तब पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने रविकांता शर्मा, इसके पति नरेंद्र प्रकाश शर्मा, प्रिया शर्मा कोठियाल और दीपक रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.