Crime : रिलायंस ज्वेलरी शोरूम डकैती का मुख्य बदमाश प्रिंस बिहार से गिरफ्तार

देहरादून (एजेंसी)। रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने में शामिल मुख्य बदमाश प्रिंस कुमार को पुलिस ने बिहार के वैशाली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को वहां से दून लाकर पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। डकैती डालने शोरूम में पहुंचे पांच बदमाशों में अब तक तीन पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। दो फरार हैं। घटना में कोई भी रिकवरी अब तक नहीं हो पाई है।

देहरादून सचिवालय से कुछ कदम की दूरी पर स्थित रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में बीते नौ नवंबर को डकैती डाली गई थी। शोरूम स्टाफ को असलहों के दम पर बंधक बनाकर बदमाश 14 करोड़ रुपये के गहने लूट ले गए थे। इस मामले में फरार बदमाशों में प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी पानापुर, दिलावरपुर जिला वैशाली, बिहार शामिल था।

प्रिंस समेत उसके अन्य साथियों की तलाश में दून पुलिस की कई टीमें अब तक बिहार में डेरा डाले हुए हैं। वहां बदमाशों के बारे में जानकारी एकत्र कर पुलिस ने आरोपी को बिहारी के वैशाली से गिरफ्तार किया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि आरोपी को बिहार कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर दून लाया जाएगा।

बहुचर्चित ज्वैलरी शोरूम लूटकांड मामले में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को पुलिस ने बिहार के वैशाली से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर दो लाख रुपए का इनाम रखा गया था. अब आरोपी से घटना की पूछताछ और न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया जाएगा.

अब तक लूट की घटना में शामिल 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, पुलिस को आरोपियों के ठिकानों और संभावित जगहों की जानकारी मिली है. ज्वैलरी लूटकांड में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने खुद बिहार जाकर एडीजी एसटीएफ बिहार और एसएसपी वैशाली के साथ बैठक की थी. साथ ही उनके साथ समन्वय भी बनाया था.

दून पुलिस ने 2 आरोपियों प्रिंस और विक्रम कुशवाहा पर 2-2 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था. जिसके बाद पुलिस की टीमें बिहार और पश्चिम बंगाल में आरोपियों के छिपने के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी.इसी कड़ी में आज बिहार पुलिस ने देहरादून में ज्वैलरी शोरूम लूटकांड में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस को वैशाली से गिरफ्तार किया.

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देहरादून पुलिस की टीम आरोपी प्रिंस से घटना को लेकर पूछताछ करेगी. उसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया जाएगा. अभी तक ज्वैलरी लूट की घटना को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके अलावा अन्य 7 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.