घर के मंदिर के दीपक को मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तक जला कर रखें : भट्ट

देहरादून (एजेंसी)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि उत्तराखंडवासी दिवाली के दिन घर के दीपक को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तक जला कर रखें। देवभूमि से सांस्कृतिक पुनर्जागरण का यह संदेश जाना चाहिए। उन्होंने इस दिवाली को लोकल उत्पाद और सांस्कृतिक परम वैभव लौटने वाली बताया।

यमुना कालोनी स्थित आवास में दिवाली मिलन समारोह में भट्ट ने प्रदेशवासियों को दिवाली बधाई देते हुए सभी के सुख समृद्धि की कामना की है। कहा कि 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में श्री रामलला विराजने वाले हैं, लिहाजा हम सभी को देवभूमि से सांस्कृतिक पुनर्जागरण का संदेश घर के मंदिर में दिवाली के दीपक को 22 जनवरी तक जलाकर देना है।

भट्ट ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के ऐतिहासिक अवसर पर देवभूमि से सनातन संस्कृति के पुनर्जागरण का संदेश जाना चाहिए। कहा कि त्यौहार हो या अन्य कोई भी अवसर हमें स्थानीय उत्पादों को अधिक से अधिक महत्व देना होगा। इसी तरह घूमने जाए तो लोकल डेस्टीनेसन को अपने यात्रा रूट में पहले शामिल करें।

उन्होंने उम्मीद जताई, इस दिवाली के उपरांत राज्य की खुशहाली और समृद्धि में चौमुखी वृद्धि करने वाला सुनहरा अवसर ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के रूप में हम सबके सामने है। अब तक हासिल सवा लाख करोड़ के प्रस्ताव के साथ 2.5 लाख करोड़ की संभावनाएं इशारा करती हैं कि इस बार दिवाली का यह उत्सव लंबा होने जा रहा है।

भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश -दुनिया में चल रहे सनातनी संस्कृति पुनर्जागरण के इस महा अभियान से देश का परम वैभव वापिस लौट रहा है। समारोह में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार,प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल, विनोद सुयाल, विपिन कैंथोला, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, सुभाष बड़थ्वाल, हरीश चमोली, राजीव तलवार, सत्यवीर चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.