ओला इलेक्ट्रिक ने ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ लॉन्च किया, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने और #EndICEAge के लिए 600 से ज्यादा पार्टनर्स जोड़े

देहरादून। भारत की सबसे बड़ी प्योर-प्ले ईवी कंपनी, ओला इलेक्ट्रिक ने आज अपना नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम लॉन्च किया। इस प्रोग्राम का उद्देश्य ईवी क्रांति को बढ़ाकर भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों तक ले जाना है, जिसमें वो शहरी इलाके शामिल हैं, जहाँ तक ईवी का विस्तार कम हुआ है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत कंपनी ने भारत में अपने सेल्स के फुटप्रिंट बढ़ाने के लिए 625 पार्टनर्स को जोड़ा है। ओला इलेक्ट्रिक द्वारा इस साल त्योहारों से पहले पार्टनर्स की संख्या को बढ़ाकर 1000 तक ले जाया जाएगा।

इसके अलावा, कंपनी ने 2025 के अंत तक अपने सेल्स और सर्विस नेटवर्क में 10,000 पार्टनर्स को जोड़ने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना के बारे में भी बताया। ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ द्वारा ओला को अपने प्रतिस्पर्धियों से बढ़त मिलेगी क्योंकि इसके अंतर्गत पार्टनर्स ऑटोमोटिव उद्योग के पारंपरिक डीलरशिप मॉडल के मुकाबले कम निवेश में ज्यादा तेजी से विस्तार कर सकते हैं। इस समय ओला के पास लगभग 800 कंपनी-ओन्ड स्टोर हैं, और ‘नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम’ के साथ आगामी त्योहारों से पहले इसके पास लगभग 1,800 सेल्स एवं सर्विस टच प्वाईंट्स हो जाएंगे।

इस बारे में भाविश अग्रवाल, चेयरमैन एवं एमडी, ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘‘हमारा डी2सी मॉडल सस्टेनेबल व्यवसायिक वृद्धि लाने में काफी सफल रहा है। अब नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम से हमारे डी2सी नेटवर्क के लाभों का और ज्यादा तेजी से विस्तार होगा क्योंकि इसमें पार्टनर्स कम निवेश में बहुत तेजी से विकास कर सकते हैं। जहाँ कंपनी-ओन्ड स्टोर हमारे सेल्स और सर्विस नेटवर्क का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे, वहीं देश के शहरी और ग्रामीण बाजारों में गहराई तक विस्तार करने में यह प्रोग्राम मुख्य भूमिका निभाएगा।

हम ईवी को बढ़ावा देने और #EndICEAge के लिए अपने नेटवर्क में निवेश और विस्तार जारी रखेंगे और जल्द ही देश में अपने नेटवर्क पार्टनर्स की संख्या 10,000 तक ले जाएंगे।” इस प्रोग्राम द्वारा ओला इलेक्ट्रिक का उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने और सुगम सेल्स एवं आफ्टरसेल्स सर्विस प्रदान करने के लिए पार्टनर्स को जोड़ना है। इस प्रोग्राम का उपयोग कंपनी अपने आगामी रोडस्टर पोर्टफोलियो की सेल्स एवं सर्विस के लिए करेगी तथा भारत में मोटरसाईकल सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देगी।

ओला इलेक्ट्रिक द्वारा आकर्षक मूल्यों में छह उत्पाद पेश किए जा रहे हैं। S1 का विस्तृत पोर्टफोलियो अलग-अलग रेंज की जरूरतों को पूरा करता है। प्रीमियम पेशकश S1 प्रो और S1 एयर की कीमत क्रमशः ₹1,34,999 और ₹1,07,499 है, जबकि मास मार्केट पेशकशों में S1 X+ की कीमत ₹89,999 और S1 X पोर्टफोलियो (2 kWh, 3 kWh और 4 kWh) की कीमत क्रमशः ₹74,999, ₹87,999 और ₹101,999 है। कंपनी ने हाल ही में अपनी रोडस्टर मोटरसाइकिल सीरीज़ लॉन्च की है,

जिसमें रोडस्टर एक्स (2.5 kWh, 3.5 kWh, 4.5 kWh), रोडस्टर (3.5 kWh, 4.5 kWh, 6 kWh) और रोडस्टर प्रो (8 kWh, 16 kWh) शामिल हैं। ये मोटरसाइकिल्स अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और परफॉरमेंस फीचर्स के साथ आती हैं, जिनके मूल्य क्रमशः 74,999 रुपये; 1,04,999 रुपये और 1,99,999 रुपये से शुरू होते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.