प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन ,हर मोर्चे पर विफल रही सरकार: गरिमा मेहरा दसौनी

देहरादून: आज नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हुए। कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में मोदी सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड रखते हुए उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा कि यह 100 दिन देश की सुरक्षा,सेना, अर्थव्यवस्था, किसानों, युवाओं, महिलाओं, इंफ्रास्ट्रक्चर ,रेलवे और संस्थानों पर बहुत भारी पड़े हैं। इन 100 दिनों में मजबूत विपक्ष के भी असर दिखे हैं।गरिमा ने कहा की यह मजबूत विपक्ष की ही जीत है कि नरेंद्र मोदी सरकार को एक नहीं कई मुद्दों पर यू टर्न लेना पड़ा।

ब्रॉडकास्ट बिल, लेटरल एंट्री, वक्फ बोर्ड बिल, इंडेक्सेशन, एनपीएस से यूपीएस लाने तक सब मजबूत विपक्ष के जोरदार विरोध के बाद ही संभव हो पाया। महिलाओं के खिलाफ अपराध में लगातार पिछले 100 दिनों में बढ़ोतरी हुई वैसे तो देश के कोने-कोने में बहुत अपराध हुए पर यदि बड़े दुष्कर्म की बात करें तो 104 महिला अपराध हुए और पीड़िताओं की संख्या 157 पहुंच गई।गरिमा ने कहा विडंबना ये है की मोदी राज में बेटियों को बचाने के बजाय सिर्फ आरोपियों को संरक्षण दिया गया।

उड़ीसा में सैन्य अधिकारी की मंगेतर के साथ पुलिस थाने में जो कुछ हुआ वह उसकी तस्दीक करता है कि मोदी राज में देश की महिलाएं किस कदर असुरक्षित हो गई है। दसौनी ने आरोप लगाया की नरेंद्र मोदी के 100 दिन के कार्यकाल में भारतीय रेल व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई। पिछले 100 दिनों में 38 ट्रेन हादसे हुए जिसमें 21 मौतें और 112 से अधिक लोग घायल हो गए। गरिमा ने कहा की यह 100 दिन ध्वस्त इंफ्रास्ट्रक्चर और भीषण भ्रष्टाचार के भी गवाह बने।

जबलपुर ,दिल्ली और राजकोट में एयरपोर्ट टूटे,नवनिर्णित संसद भवन की छत टपकी अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के गर्भ ग्रह में टपकती छत चीख चीख कर मोदी राज में व्याप्त भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी की गवाही दे रहे हैं। अटल सेतु और सुदर्शन सेतु में दरारें आ गई, छत्रपति शिवाजी महाराज की स्थापित नई मूर्ति खंडित हो गई, मोदी राज में हो रहे अंधेर गर्दी की गवाही दे रहे हैं । नरेंद्र मोदी जी के इन 100 दिनों में जम्मू कश्मीर आतंकी हमले से दहल गया, 26 आतंकी हमले हुए 21 जवान शहीद हुए 29 जवान घायल हुए 15 नागरिकों की मौत हुई और 47 नागरिक घायल हुए लेकिन प्रधानमंत्री के मुंह से इन शहीदों के लिए श्रद्धांजलि का एक शब्द भी नहीं निकला।

प्रधानमंत्री जी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पेपर लीक और स्थगित परीक्षाओं के नाम रहे। नीट परीक्षा में धांधली /पेपर लीक हुआ, यूजीसी और नेट पेपर लीक परीक्षा रद्द हुई, सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित हुई, एनसीईटी पेपर लीक हुआ। नरेंद्र मोदी के इन 100 दिनों में हमने अर्थव्यवस्था को चौपट होते हुए देखा रुपए 84 प्रति डालर पहुंच गया, विदेशी निवेश लगातार गिरा रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी ,टोल टैक्स 15 प्रतिशत बढ़ गया, सीएनजी और कमर्शियल एलपीजी का दाम बढ़ा ,आटा दाल दूध महंगा हुआ।

इन 100 दिनों में सेबी और अडानी के भ्रष्टाचार की परतें खुली, मार्केट रेगुलेटर सेबी प्रमुख पर गंभीर आरोप लगे, अडानी के ऊपर भी गंभीर आरोप लगे और नरेंद्र मोदी मौन रहे। प्रधानमंत्री चीन के अतिक्रमण पर खामोश रहे, लद्दाख के आक्रोशित लोग सड़कों पर रहे, मणिपुर पिछले 16 महीनो से जल रहा है,हिंसात्मक घटनाओं में ड्रोन रॉकेट और आरपीजी का इस्तेमाल किया जा रहा है,पिछले दो हफ्तों में 12 लोगों की मौत हो गई हैं सुरक्षा बलों पर हमला हो रहा है नरेंद्र मोदी के पास मणिपुर जाने का वक्त नहीं है। दसौनी ने कहा की हम पूछना चाहते हैं अगले 5 साल का मोदी जी का रोड मैप क्या है? पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने के लिए उनकी सरकार का क्या प्लान है? अर्थव्यवस्था, महंगाई, महिला सुरक्षा और आर्थिक असमानता को लेकर क्या योजना है? सेबी प्रमुख और अडानी पर कब बोलेंगे? मणिपुर कब जाएंगे? जांच एजेंटीयों का दुरुपयोग कब तक करेंगे?

Leave A Reply

Your email address will not be published.