ब्रेकिंग: आपदा प्रभावित क्षेत्र में दवाई बांटकर लौट रहा स्वास्थ्य विभाग का कर्मी उफनते गदेरे में बहा, खोजबीन जारी

टिहरी/घनसाली: उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। लोग जान जोखिम में डालकर नदी नाले पार करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं टिहरी के घनसाली में स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी उफनते गदेरे को पार करते हुए पैर फिसलने से गदेरे के तेज बहाव में बह गया।

कर्मचारी घनसाली विधानसभा के गेंवाली बूढ़ाकेदार क्षेत्र में आई आपदा के बाद दवाइयां बांटकर वापस लौट रहा था और उफनते नाले को पार करते समय बह गया।

आपको बता दें कि बीते दिन भारी बारिश से घनसाली विधानसभा के तहसील बालगंगा के अंतर्गत आने वाले ग्राम गेंवाली बूढ़ाकेदार में बादल फटने की घटना घटित हुई।

आपदा की जानकारी मिलते ही थाना घनसाली पुलिस, एसडीआरएफ, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्यों में जुट गईं।

आपदा प्रभावित क्षेत्र में राहत और बचाव कार्य के दौरान, स्वास्थ्य विभाग के वार्ड बॉय बृजमोहन (55) पुत्र सेवा दास तेज बहाव वाले गदेरे को पार करते समय बह गया। वार्ड बॉय को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए, लेकिन अब तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है।

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीमें बृजमोहन की खोजबीन में लगी हुई हैं। स्थानीय लोगों और संबंधित विभागों द्वारा लगातार खोजबीन में मदद की जा रही है। बृजमोहन घनसाली विधानसभा के विनयखाल, सौंला गांव का रहने वाला था और संविदा में खवाड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र में वार्ड बॉय पद पर तैनात था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.