अभाविप के राष्ट्रीय अधिवेशन का किया पोस्टर विमोचन

ऋषिकेश: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के ‘अमृत महोत्सव वर्ष’ के दिल्ली में 7 से 10 दिसंबर तक आयोजित हो रहे 69 वें राष्ट्रीय अधिवेशन का पोस्टर विमोचन किया गया।

विभाग संगठन मंत्री प्रशांत गौड़ ने बताया की राष्ट्रीय अधिवेशन के चार दिवसीय आयोजन के दौरान देश के हर कोने से विद्यार्थी भाग लेने दिल्ली पहुंचेंगे, इस महत्वपूर्ण आयोजन में एबीवीपी की 75 वर्षों की संगठनात्मक यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ावों से विद्यार्थियों को परिचित कराने, छात्र आंदोलन की प्रमुख शक्ति के रूप में विद्यार्थी परिषद के योगदान, जैसे विषयों पर चर्चा होगी जिसमें देश के सभी भागों से कार्यकर्ता अधिवेशन में भाग ले रहे हैं।

अभाविप ऋषिकेश के नगर अध्यक्ष रामगोपाल रतूड़ी ने कहा कि, विद्यार्थी परिषद की पिचहत्तर वर्षों की एक छात्र आंदोलन के रूप में यात्रा देश में युवाओं के महत्वपूर्ण विषयों को स्वर देने वाली रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दिल्ली में आयोजित हो रहा राष्ट्रीय अधिवेशन वर्तमान की शिक्षा क्षेत्र की परिवर्तनकारी स्थितियों सहित समाज, युवाओं व शिक्षा संबंधी विषयों को प्रमुखता से रेखांकित करने वाला होगा। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के सभी क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों, प्राध्यापकों तथा शिक्षाविदों के संवाद से विद्यार्थी परिषद अपने आगामी कार्ययोजना को मूर्त रूप देगी।

पोस्टर विमोचन के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरिद्वार विभाग के विभाग संगठन मंत्री प्रशांत गौड़, जिला संगठन मंत्री मनीष राय, नगर अध्यक्ष रामगोपाल रतूड़ी, अक्षय रावत, छात्र संघ उपाध्यक्ष निहारिका, नगर मंत्री आकाश उनियाल, गौरव मिश्रा, सचिन यादव, राजू, अनिरुद्ध, अनुज पाल आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.