वित्त वर्ष 22-23 में कंपनी ने कार लोन में 5700 करोड़ रुपये का वितरण किया है

देहरादून : देश में विविधतापूर्ण सेवाएँ उपलब्ध कराने वाली नन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी, कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने अक्टूबर 23 में कार लोन के तौर 1000 करोड़ रुपये के वितरण की उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने ग्राहकों को कार लोन देने के मामले में शानदार वृद्धि दर्ज करते हुए, 2023 के अक्टूबर महीने में कार लोन के 10,000 आवेदनों में ग्राहकों को लोन देकर अब तक के अधिकतम वितरण का रिकॉर्ड बनाया है।

CGCL ने वित्त-वर्ष 23-24 में 10,000 करोड़ रुपये के लोन के वितरण का लक्ष्य रखा है। संचालन की शुरुआत के 30 महीनों के भीतर ही कंपनी के कार लोन बिजनेस का दायरा काफी बड़ा हो गया है, जिसके तहत 722 लोकेशन शामिल हैं और वर्तमान में कंपनी देश के 32 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में बड़े पैमाने पर अपनी सेवाएं उपलब्ध कराती है।

इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए कैप्री ग्लोबल कैपिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री राजेश शर्मा ने कहा, “वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही तक के आंकड़ों के अनुसार, हमारा कार लोन एग्रीगेशन बिजनेस 4500 करोड़ रुपये का है। वित्त-वर्ष 21 की चौथी तिमाही में इसकी शुरुआत के बाद से, हम अब तक ग्राहकों को 13000 करोड़ रुपये का कार लोन दे चुके हैं।

कार लोन की बात की जाए, तो खास तौर पर देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों में विशेष रूप से मिड सेगमेंट के एसयूवी के लिए कार लोन की मांग लगातार बढ़ रही है। कंपनी लोन को सभी के लिए सुलभ बनाने के इरादे पर अटल है और इसी वजह से बड़ी संख्या में ग्राहक हमसे जुड़ रहे हैं, जिनमें एंट्री लेवल की कारों से लेकर प्रीमियम कारों के ग्राहक शामिल हैं।

हमने इन बाजारों में अपने शाखा नेटवर्क के साथ-साथ अपने कर्मचारियों की संख्या में भी 50% से अधिक की बढ़ोतरी की है। फिलहाल 1800 कर्मचारी हमारे ग्राहकों को कार लोन की बेमिसाल सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हमारी मौजूदा उपलब्धि बैंकों और उसके ग्राहकों के लिए कार लोन के मामले में अग्रणी संस्थान और एक भरोसेमंद भागीदार के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करती है।

बेहद कम समय के भीतर हासिल की गई यह उपलब्धि सही मायने में अव्वल दर्जे की सेवाओं के लिए हमारे संकल्प का प्रमाण है, साथ ही यह दिखाता है कि हम खुद को बाजार की उभरती मांगों के अनुरूप ढालने में सक्षम हैं।” CGCL अपनी सेवाओं के दायरे को बढ़ाने पर अटल है जिसमें 8 प्रमुख वाणिज्यिक बैंकों के साथ उसकी साझेदारी ने बेहद अहम भूमिका निभाई है, जिनमें बैंक ऑफ़ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ़ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और यस बैंक शामिल हैं।

इन साझेदारियों की वजह से न केवल बाजार में सीजीसीएल की स्थिति मजबूत हुई है, बल्कि इसने बड़े पैमाने पर ग्राहकों के लिए कार लोन की सहज उपलब्धता को भी बढ़ाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.