कच्ची शराब के विरुद्ध चमोली पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार के कुशल नेतृत्व में काम कर रही चमोली पुलिस लगातार अवैध शराब का उत्पादन व बिक्री करने वाले नशा करोबारियों पर शिकंजा कसते हुए कड़ी निरोधात्मक कार्यवाही कर रही है, हाल ही में अन्य राज्यों में अवैध व जहरीली शराब के कारण घटित अप्रिय घटनाओं की रोकथाम के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक ने समस्त थाना प्रभारियों को अवैध कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री करने वालों के विरूद्ध आबकारी विभाग के साथ संयुक्त अभियान चलाकर सख्त व कड़ी कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिससे स्पष्ट है कि जनपद में अवैध शराब के उत्पादन और बिक्री में सलिप्त नशा करोबारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। पुलिस अधीक्षक से प्राप्त आदेश के क्रम में कल रात्रि को कोतवाली बद्रीनाथ पुलिस एवं आबकारी विभाग के सयुंक्त अभियान में थानाध्यक्ष नवनीत भण्डारी, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद मैठाणी, आबकारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह, हे.का. अभिनव नौटियाल, पुलिस उपनिरीक्षक अरुण असवाल, हे.का. नरेश सिंह, आर एफ एम प्रियंका एवं सुदाक्षी द्वारा बद्रीनाथ क्षेत्रान्तर्गत संयुक्त रूप से हनुमान चट्टी, पटिया, माणा, गजकोटी क्षेत्र ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए

में जंगल के पास से 16 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई, छापेमारी के दौरान विभिन्न स्थानों से लगभग 300 लीटर लहन नष्ट किया गया। लहन वह कच्ची सामग्री होती है जिसका उपयोग अवैध कच्ची शराब बनाने में किया जाता है। उक्त कार्रवाई के दौरान दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शराब के अवैध उत्पादन और बिक्री की रोकथाम है, इस तरह की संयुक्त कार्रवाइयों को नियमित रूप से आगे भी जारी रखा जायेगा, ताकि नशा तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.