हम सभी का कर्तव्य, असहाय पीड़िताओं की मदद करते हुए उन्हें न्याय दिलाने का करें प्रयास : कुसुम कण्डवाल

देहरादून। आज उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने कोतवाली ऋषिकेश में जन सुनवाई की। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कोतवाली ऋषिकेश पहुँचकर मौके पर पीड़िताओं की शिकायत सुनी। तथा विभिन्न मामलों में सम्बंधित पुलिस अधिकारियों से भी बात की। आज कोतवाली ऋषिकेश में पहुंची 50 से अधिक पीड़िताओं के एक मामले में ब्याज का लालच देकर पैसे के लेनदेन में फ्रॉड सहित अन्य घरेलू हिंसाओं की घटनाओं के मामले पर सुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को प्रकरणों में आवश्यक कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आज महिलाएं अपनी समस्याएं पुलिस चौकी, थाने या आयोग तक लेकर आ रही है। हम सभी का कर्तव्य है की असहाय पीड़िताओं की मदद करते हुए उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने डोईवाला में सैलून में फेशियल कराने आयी युवती से छेड़छाड़ के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला से घटना की जानकारी ली और आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने क्षेत्र में चल रहे ऐसे सैलून, स्पा या होटलों इत्यादि में निरीक्षण कर सत्यापन कराते हुए संदिग्धों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

वही आयोग अध्यक्ष ने हल्द्वानी की 15 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ दिल्ली में हुए सामूहिक दुष्कर्म का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नैनीताल प्रहलाद मीणा से वार्ता करते हुए सभी आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये है। साथ ही पीड़ित किशोरी को बेहतर उपचार, सुरक्षा व काउंसलिंग के लिए भी निर्देशित किया। इस दौरान कोतवाली ऋषिकेश के प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र खोलिया सहित भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.