स्कोडा ऑटो इंडिया ने नए युग की शुरुआत की, पेश किया बिल्कुल नया काइलैक

देहरादून। स्कोडा ऑटो ने इस साल फरवरी में कॉम्पैक्ट एसयूवी की घोषणा के साथ अपनी महत्वाकांक्षाओं का स्पष्ट संकेत दिया था। देशभर में हुए नामकरण अभियान के बाद इस नई एसयूवी को काइलैक नाम मिला। इसका ग्लोबल प्रीमियर 6 नवंबर 2024 को किया जाएगा।

काइलैक के साथ, स्कोडा ऑटो इंडिया अपने ग्राहकों को अलग-अलग रेंज की गाड़ियों का विकल्प देने जा रही है, जिसमें कोडियाक जैसी लक्ज़री एसयूवी और कुशाक जैसी मिड-साइज एसयूवी शामिल हैं, जो इंडिया 2.0 परियोजना के तहत लॉन्च की गई थी।

भारत के तेजी से बढ़ते कार बाजार में लगभग 30ः हिस्सेदारी पर कब्जा कर चुकी स्कोडा ऑटो, काइलैक को 4 मीटर से कम श्रेणी में लाएगी, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी की श्रेणी में आती है। यह श्रेणी भारत में बेहद लोकप्रिय हो रही है। काइलैक अपने आधुनिक, बोल्ड और मजबूत डिज़ाइन, बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव और सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने वाले फीचर्स के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक नई पहचान बनाएगी।

स्कोडा ऑटो के लिए यह लॉन्च भारत में एक श्नए युगश् की शुरुआत को दर्शाती है, क्योंकि भारत यूरोप के बाहर स्कोडा के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीयूष अरोड़ा ने कहा कि मुझे बेहद गर्व है

कि मैं स्कोडा ऑटो की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी काइलैक को पेश कर रहा हूँ। काइलैक पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है, जिसमें स्थानीयता के उच्‍च स्तरों को शामिल किया गया है। इससे हम श्मेक इन इंडियाश् के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और भी मजबूत कर रहे हैं।

यह एसयूवी स्कोडा ग्रुप के डीएनए के अनुसार आरामदायक ड्राइविंग, सुरक्षा और आराम का सही संयोजन प्रदान करती है। इसे खासतौर पर भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह एसयूवी भारतीय ग्राहकों को बेहद पसंद आएगी। काइलैक को भारत में और भारत के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह एक गेमचेंजर साबित होगी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.