राज्य में परीक्षाओं के लिए ‘एक राज्य – एक नियमित एवं समयबद्ध भर्ती कैलेंडर’ लागू हो

देहरादून। बेरोजगार संघ के एकता विहार सहस्त्रधारा रोड स्थित अनशन एवं धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में आज महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी पहुंचे और बेरोजगारों की सभी मांगों को महानगर कांग्रेस की ओर से पूर्ण समर्थन दिया। गोगी ने कहा कि बेरोजगार कोई अतार्किक मांग नहीं कर रहे हैं, ये कार्य तो सरकार को स्वतः कर देने चाहिए थे। पुलिस में, वन विभाग और ऊर्जा निगम में भारी तादाद में पद खाली हैं और राज्य में बेरोजगार युवाओं की भारी संख्या है तो पद क्यों नहीं भरे जा रहे हैं। हमारे युवा ओवरएज हो रहे हैं।

जब कई साल से भर्ती नहीं हुई है तो उन्हें आयुसीमा में छूट क्यों नहीं दी जा रही। युवाओं की यह मांग भी उचित है कि सहायक प्राध्यापक परीक्षा में एपीआई व्यवस्था की जगह लिखित परीक्षा ज्यादा बेहतर तरीका है। सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम के साथ में प्रतीक्षा सूची का भी प्राविधान हो। गोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने राज्य के बेरोजगारों को मिलने का समय नहीं दे रहे हैं पर उनके पास दूसरे प्रदेशों के चुनावप्रचार के लिए समय ही समय है। भाजपा सरकार हर जगह एक देश एक कानून की रट लगाए रहती है।

उन्होंने कहा कि एक देश एक कानून या एक देश एक चुनाव या फिर एक राज्य एक विश्वविद्यालय एक्ट जैसे कानून लाने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि सबसे पहले राज्य में सभी परीक्षाओं के लिए ‘एक राज्य – एक नियमित एवं समयबद्ध भर्ती कैलेंडर’ लागू किया जाए। तभी बेरोजगार युवाओं के साथ न्याय हो पायेगा। गोगी ने कहा कि युवा विरोधी और बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाली भाजपा सरकार केवल दिल्ली दौड़ में व्यस्त रहती है।

उसके लिए यह प्राथमिकता का विषय ही नहीं है। राज्य के युवाओं, महिलाओं, जल, जंगल और जमीन की लड़ाई को हमेशा कांग्रेस ने ही महत्व दिया है और आगे भी कांग्रेस ही इस विषय मे कुछ करेगी। इस अवसर पर राम कंडवाल , सचिन पुरोहित ,विनीत भट्ट बाँटूँ , विरेंद्र पवार आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.