वेदिक धाम में मीट योर सौल का कोर्स का समापन

ऋषिकेश। वेदिक धाम में मीट योर सौल का कोर्स का एस.आर. एस्ट्रो वर्ल्ड कोर्स का समापन हुआ। ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी भाजपा के जीतेंद्र धाकड के सान्निध्य में जापान बुल्गारिया, सिंगापुर, उदयपुर मुंबई, दिल्ली, मेरठ आदि आये योग प्रतिभागियों को रूद्राक्ष की माला, शंख और सर्टिफिकेट्स भेंट किये।

कार्यक्रम के अंत में डॉ. ज्योति शर्मा द्वारा एक मधुर सितार वादन की प्रस्तुति दी गई। मधुर सितार वादन की प्रस्तुति से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। योगी उदय रायल ने कहा आजकल ज्यादातर लोग ऑफिस के काम और टेन्शन से परेशान रहते हैं। ऐसे में 9-10 घंटे काम करने के बाद व्यक्ति को शांति और सुकून चाहिए होता है।

दिमाग को शांत और रिलैक्स करने के लिए कई तरीके होते हैं। उनमें से एक है साउंड हीलिंग थेरेपी एक ऐसा प्रोसेस है जिसमें ध्वनि का इस्तेमाल करके माइंड को शांत किया जाता है। हालांकि ये साउंड एकदम धीमा और सॉफ्ट होता है, जिससे मन को भी शांति मितली है।

ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी भाजपा के जीतेंद्र धाकड ज्एस.आर. एस्ट्रो वर्ल्ड संस्थापक योतिष आचार्य सोनिया राज, योगी उदय रायल शमिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.