पैसिफिक मॉल देहरादून में बच्चों ने क्विज़ और स्पेल बी प्रतियोगिता में दिखाई अपनी प्रतिभा

देहरादून: पैसिफिक मॉल देहरादून में इस सप्ताह शिक्षा, प्रतियोगिता और मस्ती का माहौल छाया रहा, जहां 23 से 24 अगस्त तक पैसिफिक क्विज़ चैंपियनशिप और स्पेल बी का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में शहर के कई स्कूलों के सबसे तेज़-तर्रार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया, जिससे यह एक सफल आयोजन बन गया। 42 स्कूलों के 344 से अधिक छात्रों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिन्हें उनकी कक्षाओं के आधार पर तीन समूहों में बांटा गया – कक्षा 3-4, 5-6 और 7-8।

इस प्रतियोगिता में छात्रों की ज्ञान और स्पेलिंग की क्षमता को परखा गया। छात्रों ने लाइव ऑडियंस के सामने अपने ज्ञान और स्पेलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत क्विज़ प्रतियोगिता से हुई, जिसमें छात्रों ने अलग-अलग विषयों पर अपने ज्ञान का परिचय दिया। इसके बाद स्पेल बी का आयोजन हुआ, जिसमें बच्चों ने कठिन से कठिन शब्दों की स्पेलिंग बताई। इस प्रतियोगिता का एलिमिनेशन फॉर्मेट दर्शकों को अंत तक रोमांचित बनाए रखा।

पैसिफिक ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने कहा कि यह कार्यक्रम सिर्फ प्रतियोगिता के लिए नहीं था, बल्कि इसका मकसद छात्रों को एक साथ मिलकर सीखने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना था। सभी प्रतिभागियों की उत्साह और समर्पण देखकर हमें बहुत खुशी हुई। इस कार्यक्रम ने बच्चों की प्रतिभा और क्षमताओं को उजागर किया।

अंत में, दोनों दिनों में 17 छात्र विजयी हुए, प्रत्येक को उनकी कड़ी मेहनत और उपलब्धि के सम्मान में एक मेगा ट्रॉफी और उपहार वाउचर प्राप्त हुआ। पहले दिन ओक ग्रोव स्कूल का दबदबा रहा और 8 विजेताओं में से 6 छात्रों ने ट्रॉफियां जीतीं, जबकि दूसरे दिन दून इंटरनेशनल स्कूल का शानदार प्रदर्शन रहा और कुल 9 विजेताओं में से 6 छात्रों ने जीत हासिल की। सभी प्रतिभागियों को आयोजन में उनके प्रयासों और योगदान को स्वीकार करते हुए भागीदारी के प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.