ओला इलेक्ट्रिक ने बाजार में अपनी स्थिति मजबूत की, इलेक्ट्रिक मोटरसाईकल लॉन्च की एवं वित्तवर्ष 2026 की पहली तिमाही तक अपने खुद के सेल लाने की घोषणा की

देहरादून। भारत को विश्व का इलेक्ट्रिक वाहन और नया ऊर्जा केंद्र बनाने के उद्देश्य से ओला इलेक्ट्रिक ने आज इलेक्ट्रिक वाहन और एनर्जी वर्टिकल्स में अपने नए उत्पादों और भविष्य के रोडमैप की घोषणा की।

रोडस्टर, रोडस्टर एक्स और रोडस्टर प्रो के लॉन्च के साथ कंपनी ने आज इलेक्ट्रिक मोटरसाईकल के सेगमेंट में प्रवेश किया और वित्तवर्ष 2026 की पहली तिमाही से अपने वाहनों में अपने खुद के सेल लाने की घोषणा की।

कंपनी ने 15 अगस्त, 2024 को कृष्णागिरी, तमिलनाडु की फ्यूचर फैक्ट्री में ओला की वार्षिक लॉन्च ईवेंट- संकल्प 2024 में स्वदेशी विकसित भारत 4680 सेल और बैटरी पैक तथा मूवओएस 5 का प्रदर्शन भी किया।

इस कार्यक्रम में ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर एवं सीएमडी भाविश अग्रवाल ने कहा आज भारत में टूव्हीलर के दो तिहाई हिस्से पर मोटरसाईकल का कब्जा है, और इस सेगमेंट में ओला के प्रवेश के साथ भारत के टूव्हीलर उद्योग में इलेक्ट्रिक वाहनों का हिस्सा तेजी से बढ़ेगा।

हमने स्कूटर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद में सफलतापूर्वक तेजी लाई और अब अपने भविष्य के मोटरसाईकल पोर्टफोलियो के साथ हम इलेक्ट्रिक वाहन को और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

अगले साल की शुरुआत में हमारे वाहनों में हमारे खुद के सेल लगना शुरू हो जाने के बाद हमें विश्वास है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का बहुत तेजी से विस्तार होगा।

सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा देने के लिए मोटरसाईकल पोर्टफोलियो ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी ऑल-न्यू रोडस्टर सीरीज़ की मोटरसाईकल, रोडस्टर, रोडस्टर एक्स और रोडस्टर प्रो पेश की हैं।

स्केलेबल, मॉड्युलर, इंटीग्रेटेड ओला मोटरसाईकल प्लेटफॉर्म पर निर्मित ये मोटरसाईकल फ्यूचरिस्टिक और मोनोलिथिक डिज़ाईन लैंग्वेज पर आधारित हैं।

साथ ही ओला इलेक्ट्रिक ने अपने दो आगामी मॉडलों, स्पोर्ट्सटर और एरोहेड का टीज़र भी जारी किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.