सोशल में शुरू हुआ इमर्सिव कोरियन फेस्टिवल ‘कोरे-येह’

देहरादून: कम्युनिटी कैफ़े सोशल ने देश भर में अपने 53 आउटलेट्स में ‘कोरे-येह’ नामक इमर्सिव कोरियन फेस्टिवल की शुरुआत करी है। महीने भर चलने वाला यह कोरियन फेस्टिवल कोरियाई संस्कृति का जश्न मनाते हुए ग्राहकों को के-फ़ूड, के-ड्रिंक्स और के-पॉप का अनुभव प्रदान करेगा। ‘कोरे-येह’ फेस्टिवल में विशेष रूप से क्यूरेट किया गया मेनू, थीम वाले बेवरेजेस और के-पॉप कराओके और कोरियन वर्कशॉप सहित आकर्षक सांस्कृतिक गतिविधियाँ शामिल हैं। इसके दौरान ग्राहक किम्ची बनाने के सत्र, के-पॉप डांस क्लास, चाउ-डाउन चैलेंज और पॉप-अप मार्केट में भाग ले सकते हैं।

भारत के युवाओं के बीच कोरियाई संस्कृति की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, सोशल का लक्ष्य अपने सभी आउटलेट्स में के-कल्चर के प्रति उत्साही लोगों को एक अद्भुत अनुभव प्रदान करना है। सट्टोरी फूड लैब से शेफ येन वालावलकर और शेफ सूनी चोई, और इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के ग्रुप एक्जीक्यूटिव शेफ शम्सुल वाहिद द्वारा तैयार किए गए फूड मेन्यू में कोरियाई व्यंजन जैसे कि टोकबोक्की, किमबाप और कोरियाई फ्राइड चिकन शामिल हैं। सोशल ने नेस्ले मैगी कोरियन नूडल्स के साथ साझेदारी कर विभिन्न प्रकार के रेमन बाउल भी पेश किए हैं।

फेस्टिवल के ड्रिंक ऑफरिंग में सोजू किम्ची हाईबॉल, सोमैक, द एटिपिकल संगरिया और हल्लु लीची बोबा जैसी कोरियाई-प्रेरित रचनाएँ शामिल हैं। कोरिया गणराज्य के दूतावास, यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप इंडिया और विंटरबियर के सहयोग से, सोशल अपने आउटलेट्स में कोरियाई संस्कृति का अनुभव प्रदान कर रहा है। इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रियाज़ अमलानी ने इस फेस्टिवल के बारे में बात करते हुए कहा, “कोरिया की जीवंत संस्कृति, भोजन और संगीत ने दुनिया भर के लोगों को आकर्षित किया है।

‘कोरे-येह’ के साथ, हम एक ऐसा सांस्कृतिक मिश्रण लेकर आ रहे हैं, जहाँ कोरियाई स्वाद सोशल के समुदाय-केंद्रित माहौल से मिलते हैं। यह उत्सव ग्राहकों को समृद्ध कोरियाई परंपराओं और पाककला की उत्कृष्टता का आनंद लेने के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा।” सत्तोरी फ़ूड लैब के शेफ़ येन और शेफ़ सूनी चोई ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “हम इस कोरियाई उत्सव के लिए सोशल के साथ साझेदारी करके बेहद रोमांचित हैं। हमारा लक्ष्य दक्षिण कोरिया के स्वादिष्ट व्यंजनों को सोशल में लाना है, ताकि ग्राहकों को स्वादों की एक सिम्फनी और कोरियाई संस्कृति का आनंद मिल सके।

बोल्ड और मसालेदार किमची रेमन से लेकर गोचुजांग सॉस वाले कोरियाई फ्राइड चिकन तक, हर व्यंजन मेहमानों को कोरिया की चहल-पहल भरी सड़कों पर ले जाने का वादा करता है। हमारे खासतौर से तैयार किए गए कॉकटेल और मॉकटेल भी एक अद्भुत अनुभव प्रदान करते हैं।” ‘कोरे-येह’ सभी को एक मज़ेदार और इंटरैक्टिव सेटिंग में कोरियाई संस्कृति को जानने और मनाने के लिए आमंत्रित करता है। सोशल आउटलेट्स पर कोरियाई पॉप-अप 1 जुलाई से 31 जुलाई 2024 तक चलेगा, जिसमें डॉटपे, स्विगी और जोमैटो के माध्यम से ऑनलाइन डिलीवरी भी उपलब्ध होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.