बड़कोट पंपिंग योजना स्वीकृति की गुहार पंहुची बाबा बौख नाग के दरबार

बड़कोट/अरविन्द थपलियाल। सिलक्यार सुरंग से चर्चाओं में आये बाबा बौखनाग के पास बड़कोट पेयजल पम्पिंग योजना के लिए चल रहा 40 दिनों से तहसील में धरना दे रहे धरनार्थियों ने बाबा बौखनाग देवता के दरवार में पहुँचकर पेयजल पम्पिंग की स्वीकृति के लिए गुहार लगाई है। भीषण जल संकट से त्रस्त बड़कोट की जनता को बाबा बौखनाग ने संघर्ष व्यर्थ न होने का आशीर्वाद दिया। देवता ने मांग की मंजूरी न होने पर जिम्मेदार को पद से हटाने की बात तक कह डाली।

संघर्ष समिति ने बाबा पर विश्वास जताते हुए उम्मीद जताई है। मालूम हो कि बड़कोट नगर पालिका की जनता 4 महीने से भीषण जल संकट से त्रस्त हो रखी है। नगरवासी 6 जून से धरने पर बैठे हुए है। और 6 जुलाई से भूख हड़ताल और अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। बड़कोट वासी नगरीय पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृति सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर है। सरकार से गुहार लगा कर थके आन्दोलनकारियो ने बाबा बौखनाग देवता के दरवार में पानी के लिए गुहार लगाई।

बौखनाग देवता के देव पशवा ने जनता के संघर्ष को व्यर्थ न जाने का आशीर्वाद देते हुए जल्द मांग पूरी होने के साथ टाल बराही करने वाले को पद से हटाने की तक बात कह डाली। इस मौके पर जय हो ग्रुप संयोजक सुनील थपलियाल, सहकारी समिति अध्यक्ष अजय सिंह रावत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा,होटल एशोसिएशन अध्यक्ष सोबन सिंह राणा,व्यापार मंडल प्रदेश मंत्री राजराम जगूड़ी ,संगठन मंत्री राजेश नेगी आदि शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.