पंचायतों का कार्यकाल बढाने के लिये प्रधान संगठन ने दिया ज्ञापन

नौगांव/ अरविन्द थपलियाल। उत्तराखण्ड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यकाल बढाने को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश रमोला को ज्ञापन सौंपा और उसके बाद विकासखंड नौगांव में खंड विकास अधिकारी नौगांव दिनेश जोशी को ज्ञापन सौंपा। नौगांव प्रधान संगठन अध्यक्ष बलवंत सिंह रावत ने बताया कि वर्ष 2019में पंचायतों के गठन के बाद दो वर्ष कोविड-19होने से पंचायतों की बैठकें नहीं हो पाई जिससे विकास के कार्य नहीं हो पाये।

प्रदेशभर में प्रधान संगठनों ने मुख्यमंत्री धामी और प्रधानमंत्री को भेजा और पंचायतों का कार्यकाल दो वर्ष बढाने की मांग की, ज्ञापन में लिखा गया कि 12जनपदों में दो वर्ष कार्यकाल बढाने पर पंचायत चुनाव हरिद्वार जनपद के साथ हो जांयेगे। मालूम हो कि उत्तराखंड जनपद में हाल ही में समुचे राज्य के पंचायत प्रतिनिधियों ने बैठक की थी जिसमें आह्वान किया गया कि सरकार ग्राम पंचायतों का कार्यकाल दो वर्ष और बढाया जाये

जिससे राज्य के विकास को गति मिल सके यदि मांगे नहीं मानी जाती तो आंदोलन भी हो सकता है। ज्ञापन देने वालों में संगठन अध्यक्ष बलवंत सिंह रावत बीडीसी मेंबर कृष्ण सिंह राणा जी प्रधान शीशपाल सिंह चौहान प्रधान चैन सिंह प्रधान श्रीमती दीपिका जम्याल प्रधान राजमोहन बडोनी, प्रधान संकलचंद ,प्रधान मुकेश थपलियाल ,प्रधान पंकज थपलियाल ,प्रधान चैनी देवी, प्रधान कविता देवी, सहित प्रधान संगठन के कार्यकारिणी के सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.