राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में नशा मुक्ति की दी प्रेरणा

बड़कोट/अरविन्द थपलियाल। बुद्धि सिंह रावत राजकीय इंटर कालेज की एनएसएस इकाई का सात दिवसीय शिविर बड़कोट में जारी है। इस दौरान सोमवार को पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र सिंह भंडारी ,थाना प्रभारी रणवीर चौहान और जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल ने पहुँचकर कैरियर काउंसलिंग ,नशा मुक्त उत्तराखंड को लेकर जानकारी देने पहुँचे।

जहां उन्होंने शिविर का निरीक्षण करने के साथ ही स्वयंसेवकों से चर्चा भी की। उन्होंने बच्चों के कैरियर को लेकर विभिन्न प्रतियोगिता की जानकारी दी
नशा मुक्त उत्तराखंड- संस्कार इस दौरान छात्रों ने नशा न करने और विभिन्‍न क्षेत्रों में जाकर जागरूक करने का संकल्‍प लिया मालूम हो कि एन एस एस विशेष शिविर के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र भंडारी ने दीप प्रज्वलित करने के साथ कहा कि यदि समाज को सही रास्ते पर चलाने में युवा वर्ग सक्षम हो जाए तो संपूर्ण समाज का कल्याण संभव है।

उन्‍होंने नशा न करने की शपथ दिलवाई । प्रभारी थानाध्यक्ष बड़कोट रणवीर चौहान ने छात्र-छात्राओं से वार्ता करते हुए विभिन्न सवाल-जवाब भी किए। जिसे छात्रों ने प्रेरणादायक बताया। जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल ने छात्र छात्राओं को अपने व्यवहार और अपनी पसंद नापसंद के साथ रुचि पूर्ण शिक्षा ग्रहण करते हुए नशे से दूर रहने की सलाह दी। उन्हें कैरियर के बारे में भी जागरूक किया और पत्रकारिता के कोर्स सहित पत्रकारिता के विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी कन्हैया लाल नौटियाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना को एवं स्वयंसेवकों को राष्ट्र की भावना से प्रेरित होते हुए नशा मुक्त अभियान चलाने को कहा।इस वर्ष की शिविर की थीम को यदि वास्तव में समाज में बताया जाए उनको जागरूक किया जाए तो कई परिवारों को टूटने से या कई साथियों को नशा छूटने से बचाया जा सकता है सहायक कार्यक्रम अधिकारी गिरीश डिमरी ने राष्ट्रीय सेवा योजना की भावना को महात्मा गांधी व स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलने की अपील की।

इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह भंडारी , थाना प्रभारी रणवीर चौहान, जय हो ग्रुप के सयोंजक सुनील थपलियाल, कार्यक्रम अधिकारी कन्हैया लाल नौटियाल, सहायक कार्यक्रम अधिकारी गिरीश डिमरी सहित दर्जनों एनएसएस स्वयंसेवी छात्र छात्राएं मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.