Crime : क्रिप्टो करेंसी में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर युवक से 3 लाख 72 हजार की ठगी

रुड़की। क्रिप्टो करेंसी में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम से एक युवक से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक ने मामले में ऑनलाइन शिकायत साइबर सेल को की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी युवक के पास एक फोन आया था कि जिसमें बताया गया था कि यदि वह क्रिप्टोकरंसी में पैसा इन्वेस्ट करें तो उसे काफी मुनाफा हो सकता है। इस दौरान युवक को फोन करने वाले व्यक्ति पर विश्वास नहीं हुआ।

फोन करने वाले व्यक्ति ने युवक से अकाउंट में 1 रूपया डालने के लिए कहा इसके बाद युवक ने बताए गए अकाउंट में 1 रूपया जमा कर दिया। कुछ टाइम बाद फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसने क्रिप्टोकरंसी में जो 1 रूपया लगाया था उसके अब 210 बने और वह युवक के अकाउंट में डाल दिए। इसके बाद युवक ने 372 फिर क्रिप्टोकरंसी में लगाने के लिए फोन करने वाले व्यक्ति के बताएं अकाउंट में डाल दिए इसके बाद 724 वापस ट्रांसफर किए गए।

इस बीच फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह अगर उसमें मोटा पैसा लगाएंगे तो उन्हें मोटा ही प्रॉफिट होगा। इस पर युवक ने विश्वास कर उक्त क्रिप्टोकरंसी में पैसा लगवाने वाले के अकाउंट में 3 लाख 72000 रूपये ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद युवक ने जब उक्त के नंबर पर संपर्क किया तो उसके बाद नंबर स्विच ऑफ आया। पीड़ित युवक के बार-बार प्रयास करने के बाद भी नंबर पर कोई संपर्क नहीं हो पाया इसके बाद उक्त युवक को अपने साथ ऑनलाइन ठगी होने का अहसास हुआ। पीड़ित युवकने मामले में ऑनलाइन साइबर सेल को शिकायत की है। इतना ही नहीं वह देहरादून साइबर सेल में भी शिकायत करने की बात कह रहा है। फिलहाल गंगनहर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.