10-12 साल पहले घर से संपर्क तोड़ चुका था आईएसआईएस भारतीय हैंडलर

देहरादून (प्रदीप भण्डारी)। असम के जनपद धुबरी से कल असम एसटीएफ द्वारा आईएसआईएस के भारतीय प्रमुख हैरिश फारुखी को बांग्लादेश-असम बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आईएसआईएस का भारतीय हैंडलर राजधानी देहरादून का मूल निवासी है,जिसके द्वारा 10-12 साल पहले ही घरवालों से संपर्क तोड़ दिया गया था। असम एसटीएफ व इंटेलिजेंस एजेंसी द्वारा राजधानी देहरादून पुलिस को आतंकी की गिरफ्तारी की सूचना दी है।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि इंटेलिजेंस एजेंसी द्वारा कल बुधवार को राजधानी पुलिस को आईएसआईएस के भारतीय प्रमुख हैरिश फारुखी उर्फ हैरिश अजमल फारुखी के असम के धुबरी जनपद से पकड़े जाने की सूचना दी। पकड़ा गया हैंडलर बांग्लादेश से असम की सीमा में घुसा था,जिस दौरान वह गिरफ्तार किया गया। पुलिस कप्तान ने बताया कि आतंकी का परिवार देहरादून का निवासी है।

आतंकी हैरिश अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी(एएमयू) में 10-12 साल पहले पढ़ाई करने गया था, किंतु उसके बाद से ही वह कभी घर नही आया न ही उसके द्वारा अपने परिजनों से संपर्क ही किया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए हैंडलर के विषय में पुलिस टीम इंटेलिजेंस एजेंसी के संपर्क है। आगे की जो भी कार्यवाही व इनपुट होगा उसके अनुरूप स्थानीय पुलिस व एजेंसी द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.