सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड ने दो नए सेंटर्स खोले

देहरादून: सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड कुलगाम और डोडा में किसानों से सीधे अखरोट, राजमा, सेब, ब्लैक मोरल्स (गुच्ची), काला जीरा और अन्य ऑथेंटिक हिमालयन डिलाइट्स की खरीद के लिए 2 और सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपाल (खरीद सुविधा केंद्र) की स्थापना करके अपने खरीद चैनल को और मज़बूत कर रहा है। इन नए स्थानों के साथ, अब सर्वेश्वर फूड जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 12 सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपाल संचालित कर रहा है, जिनमें से 7 जम्मू में और 5 कश्मीर में हैं।

इन सभी एसएफएल चौपालों का प्रबंधन प्रशिक्षित स्थानीय किसानों द्वारा किया जा रहा है जो स्थानीय कृषि समुदाय को उनकी स्थानीय भाषा में जानकारी तक पहुंचने में मदद करते हैं। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपाल-सर्वेश्वर फूड के खरीद सुविधा केंद्र की स्थापना 2 उद्देश्यों के साथ की गई है: पहला, अनावश्यक लीकेज, देरी और लॉजिस्टिक चुनौतियों को दूर करके खरीद में तेजी लाना और सुचारू करना, और दूसरा, फसल चक्र (क्रॉप साइकिल) की शुरुआत से किसानों के साथ जुड़ना, खेती के हर चरण में उनकी सहायता करना और पूरा संरक्षण प्रदान करना।

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपालों ने प्राइस डिस्कवरी, कृषि संबंधी जानकारी और बेहतर प्रैक्टिसेस आदि पर रियल-टाईम, अप टू डेट, सटीक जानकारी आसानी से उपलब्ध करवाई। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल)-चौपालों के माध्यम से, सर्वेश्वर फूड लिमिटेड किसानों के सामने आने वाली विभिन्न चुनौतियों का समाधान विस्तारित करके एक अच्छी साइकिल को शुरू करने के लिए 360-डिग्री इंटरवेंशन प्लेटफॉर्म प्रदान करके संगठित तरीके से अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाता है और साथ ही हाइअर फार्म कृषि प्रोडक्टिविटी, हाइअर इनकम, फार्मर रिस्क मैनेजमेंट की क्षमता बढ़ाना, जो अंततः कंपनी को क्वॉलिटी, ऑथेंटिक फार्म प्रोडक्ट्स की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.