सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कालेज गौचर की नस एनयसयस शिविर के माध्यम से स्वच्छता, मतदाता जागरूकता, साक्षरता आदि कार्य हो रहे हैं संचालित

गौचर / चमोली (ललिता प्रसाद लखेड़ा): नगरपालिका क्षेत्र गौचर के अंर्तगत भक्त राम सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज गौचर की एनयसयस शिविरार्थियों द्वारा पालिका क्षेत्र गौचर के वार्ड तीन में सरस्वती शिशु मंदिर गौचर के एनयसयस के स्वयं सेवक छात्र छात्राओं द्वारा पहले दिन स्वच्छता का कार्य किया, दूसरे दिन मतदाता जागरूक अभियान के तहत वार्ड नंबर 3 के प्रत्येक परिवार का सर्वे कितने सदस्यों का वोटर कार्ड बना है तथा कितने का नहीं बना है मतदान प्रत्येक व्यक्ति का स्वतंत्र अधिकार है सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए के बारे में जानकारी देते हुऐ जन-जागरूकता के कार्य किया गया।

पांचवें दिन छात्र-छात्राओं द्वारा लिटरेसी कार्यक्रम साक्षरता कार्यक्रम के तहत समाज में लोगों को एंड्रॉयड फोन चलाना सिखाया व नेट बैंकिंग, कॉन्फ्रेंस कॉल संबंधी जानकारी दी गई। तथा सभी प्रकार की साक्षरता से अवगत कराया क्योंकि कुछ महिलाएं बैंकिंग के फॉर्म भरने में अपने आप को सहज समझते हैं उन्हें इसकी जानकारी एनएसएस के छात्र-छात्राओं द्वारा दी गई।

कुछ महिलाओं को नेट बैंकिंग की सही जानकारी नहीं रहती है उन्हें नेट बैंकिंग की जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन सिंह चौधरी, कार्यक्रम अधिकारी आदि ने शिविरार्थियों का मार्ग दर्शन देकर उनकी कार्यकुशलता को सराहा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.