स्टॉप टीयर्स और एकाम के प्रयासों द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज मूछयाली और हिसरेखाल के विद्यालयों में हुआ विकास कार्य

देहरादून। बहुराष्ट्रीय कंपनी एकाम द्वारा सी.एस.आर. के माध्यम से समाजसेवी संस्था स्टॉप टीयर्स के साथ मिलकर पहाड़ी क्षेत्रो में शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता पर सराहनीय कार्य किया जा रहा है। राजकीय इंटर कॉलेज हिसरेखाल (टिहरी) और राजकीय इंटर कॉलेज मूछयाली (पौड़ी) में मिट्टी का ग्राउंड होने के वजह से बहुत मिट्टी उड़ती थी और हवा चलने पर बहुत ही दिक्कत होती थी।

इस विषय पर विद्यालय प्रशासन द्वारा स्टॉप टीयर्स से निवेदन किया गया था की असेंबली/क्रीडा स्थल को बनवाने का कष्ट किया जाए, मूछयाली कॉलेज में दरवाजे भी टूटे हुए थे, खिडकियों में जाली नहीं थी, पंखे नही थे, बिजली की फिटिंग की स्थति बहुत ख़राब थी, कक्षाओं का फर्श भी टूटा हुआ था और पानी की टंकी में भी काफी सुधार की आवश्यकता थी।

स्टॉप टीयर्स द्वारा इस मामले को संज्ञान में लिया गया और बहुराष्ट्रीय कंपनी एकाम द्वारा सी.एस.आर. के माध्यम से हिसरेखाल में ग्राउंड बनाकर सौंपा जा चुका है। मुचियाली इंटर कॉलेज में पंखे लग चुके है, बिजली की फिटिंग हो गयी है, नये दरवाजे लगाये गये, जीर्ण–शीर्ण पड़े कक्षाओं का फर्श नया बनवाया गया, खिडकियों में जाली लगवाई गयी और पानी के टैंक की मरम्मद की गयी और अभी नये शौचालयों का निर्माण और ग्राउंड का कार्य भी जल्द शुरू होने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.