जनपद चमोली में सरकारी विभागों की परिसंपत्तियों को आम जनता के उपयोग के लिए किराए पर दिए जाने की तैयारियां शुरू

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): जनपद चमोली में सरकारी विभागों की परिसंपत्तियों को आम जनता के उपयोग के लिए किराए पर दिए जाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। विभागीय परिसंपत्तियों का चिन्हीकरण एवं उनकी दर निर्धारण के संबंध में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक में विभागों को परिसंपत्तियों के दर निर्धारण के संबंध में शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि विभाग की ऐसी परिसंपत्तियां जिनको आम जनता के उपयोग हेतु किराए पर दिया जा सकता है, उनको सूचीबद्ध किया जाए और उनकी दरें अनुमोदन हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करें। उन्होंने कहा कि इससे विभाग की परिसंपत्तियों का बेहतर उपयोग के साथ राजस्व भी प्राप्त होगा। जो आय प्राप्त होगी, उसे विभाग अपनी परिसंपत्तियों की मरम्मत आदि में खर्च कर सकते हैं। इससे विभाग को ही फायदा मिलेगा।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने निर्देशित किया कि सभी विभाग अगली बैठक में विभागीय परिसंपत्तियों के दर अनुमोदन हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि ऐसे विभाग जिन्होंने अभी तक अपनी संपत्तियों के संबंध में रिपोर्ट नहीं दी है, उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। साथ ही हिदायत दी कि इस संबंध में जल्द रिपोर्ट उपलब्ध न कराए जाने पर सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

उधर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विभागों के अधीन भवन, मैदान, मीटिंग हॉल, गेस्ट हाउस, पार्किंग, ओपन एरिया जो भी परिसंपत्तियों हैं, उनको शीघ्र चिन्हित करें और उनकी दर अनुमोदन हेतु प्रस्ताव उपलब्ध किया जाये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.