डिवाइन लाइट स्कूल में मोटिवेशनल वर्क शॉप का आयोजन

हरिद्वार। डिवाइन लाइट स्कूल, जगजीतपुर में अध्ययनरत छात्रों कके मानसिक विकास ज्ञके लिए मोटिवेशनल वर्क शॉप का आयोजन किया गया। जिसमें 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। शहर के जाने-माने भूतपूर्व जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हितेंद्र कुमार सिंह बहुत ही सरल भाषा में छात्रों को सम्मानपूर्वक सुखी जीवन यापन के उपाय बताए।

छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ हितेंद्र कुमार सिंह कहा कि हमें जीवन में शरीर,मन व आत्मा में सामंजस्य स्थापित करते हुए आगे बढ़ना है। इसके साथ अपने लक्ष्य के प्रति पूरे मन एवं लगन के साथ कार्य करना है। जीवन में आने वाली कठिनाईयों का डटकर सामना करने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

अपनी बुद्धि और कौशल से मुश्किलें पार करते हुए मुकाम हासिल करना है। डॉ हितेंद्र कुमार सिंह के छात्रों को सम्मान सुखमय जीवन के लिए वर्कशॉप आयोजन से प्रसन्न छात्रों ने बताया कि डॉक्टर हितेंद्र कुमार सिंह के बताए निर्देशों को पालन करते हुए में अपने जीवन को सुखी बनाने का प्रयास करते रहेंगे। इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेश शर्मा, प्रशासक किरण मिश्री, अध्यापिका इंद्रदेई बिष्ट व बृजेश धीमान मौजूद रहें।‌

Leave A Reply

Your email address will not be published.