पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ त्रिलोक सोनी हुए सम्मानित

देहरादून: पर्यावरण व शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए वृक्षमित्र नाम से मशहूर डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को श्री गुरु रामराय लक्ष्मण इण्टर कालेज पथरीबाग देहरादून में आयोजित अनु जाति, जन जाति शिक्षक एसोसिएशन गढ़वाल मंडल के शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी में प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

बताते चलें डॉ सोनी वर्तमान में राजकीय इण्टर कालेज मरोड़ा सकलाना में प्रवक्ता भूगोल के पद पर कार्यरत हैं और विगत तीस सालो से जन जन को पौधारोपण व फूलों के गुलदस्ते के बजाय पौधा उपहार में देने के लिए जागरूक कर रहे हैं तथा मेरा पेड़-मेरा दोस्त, मेरा वृक्ष-मेरा मित्र व वृक्ष मित्र अभियान के तहत समाज में लोगो को प्रेरित कर रहे हैं उन्होंने उपहार स्वरूप अतिथियों को तुलसी के पौधे भेंट भी किए।

पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी कहते हैं प्रकृति की सेवा की ईश्वर की सेवा है इसलिए में यह कार्य ईश्वर की सेवा समझ कर करता हूं प्रकृति संरक्षित रहेगी तो हमारे आनेवाली पीढ़ी का भविष्य खुशहाल होगा।

कार्यक्रम निदेशक माशि प्रतिनिधि व संयुक्त शिक्षा निदेशक प्राशि रघुनाथ लाल आर्य, फैडरेशन अध्यक्ष करम राम, प्रदेश अध्यक्ष संजय टम्टा, मंडली अध्यक्ष अनूप पाठक, सुरेंद्र ग्वासकोटी, जितेंद्र बुटोइया, सोहन लाल, रघुवीर तोमर, सुनीता कपरवाण, मधु साह, आयुश कोठियाल आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.