एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में 100 प्लस बीसी एजेंट केंद्रों के अपने दूसरे बैच का उद्घाटन किया

देहरादून। भारत के अग्रणी निजी बैंक, एचडीएफसी बैंक ने भारत के कई राज्यों में 100 प्लस बीसी केंद्रों के एक नए बैच का उद्घाटन किया है। यह कदम वित्तीय समावेशन और देश के वंचित क्षेत्रों में बैंकिंग को सुलभ बनाने के प्रति बैंक की अटूट प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

ये केंद्र एक छोटी शाखा के रूप में कार्य करेंगे, जिसमें ग्राम स्तरीय उद्यमी (वीएलई) ग्राहकों को डिजिटल रूप से बैंकिंग उत्पादों का लाभ उठाने में सहायता करेंगे। वीएलई, जो मौजूदा सूक्ष्म-उद्यमी हैं और सरकार-से-उपभोक्ता (जी2सी) सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, अब अतिरिक्त रूप से देश के दूरदराज के क्षेत्रों में बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं प्रदान करेंगे। इन केंद्रों का उद्घाटन स्थानीय सरपंच, ग्राम प्रधान, मुखिया, पंचायत समिति सदस्यों, युद्ध के दिग्गजों, स्कूलों/कॉलेजों के प्राचार्यों आदि की उपस्थिति में किया गया।

एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने में हमेशा अग्रणी रहा है। 30 सितंबर, 2023 तक देश भर के 3,836 शहरों/कस्बों में इसका व्यापक नेटवर्क 14902 बीसी केंद्रों, 7,945 शाखाओं, 20,596 एटीएम पर था। बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट केंद्रों की शुरूआत अपनी पहुंच का विस्तार करने और विविध बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार बढ़ते ग्रामीण ग्राहक आधार का बैंक की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.