सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने 5000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लक्ष्य के साथ ईवी चार्जिंग प्वाइंट क्षेत्र में प्रवेश किया

देहरादून। बोर्ड ने सदस्यों के अनुमोदन के अधीन, अन्य प्रमोटर और नॉन-प्रमोटर समूह संस्थाओं के बीच एफआईआई इन्वेस्टर्स को प्रेफरेन्शल वारंट्स इश्यू करने की मंज़ूरी दे दी है। भारत की प्रमुख ईवी चार्जर मैन्युफैक्चरर सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड गर्व से अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के निर्माण की घोषणा की। 20 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, कंपनी विभिन्न प्रसिद्ध ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लिए अग्रणी ईवी चार्जर तथा ईवी चार्जिंग स्टेशन प्रोवाइडर रही है और अब सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना करके ईवी चार्ज प्वाइंट ऑपरेटर बिज़नेस में प्रवेश कर रहा है।

सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा को ईवी चार्जर्स की मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई करेगा और वे इन ईवी चार्जर्स के लिए सीपीओ के रूप में व्यवसाय करेंगे। यह डेवलपमेंट दो व्यवसायों के डिफेरेंट रोल्स को स्पष्ट रूप से परिभाषित करेगा और उनके व्यक्तिगत हितों की रक्षा करेगा। आने वाले वर्षों में ईवी चार्जिंग बाज़ार तेजी से बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि सरकार 2030 तक सभी वाहनों में से 30ः को इलेक्ट्रिक बनाने का लक्ष्य बना रही है और सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा अपने मज़बूत ट्रैक रिकॉर्ड, विशेषज्ञता और ईवी चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ इस विकास को भुनाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

भारत के ई-मोबिलिटी गोल्स में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए एक समर्पित मिशन के साथ, सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड  का लक्ष्य आने वाले सालों में देश-भर में 5000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना है, जिसके परिणामस्वरूप एक मज़बूत ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होगा, जिससे अल्टीमेटली सस्टेनेबल ट्रांसपोर्टेशन डेवलप होगा।

घोषणा पर कमेंट करते हुए, सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर, रमन भाटिया ने कहा कि हमारी कंपनी लगातार ईवी चार्जिंग सेक्टर में इनोवेशन करने में आगे रही है और सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड का निर्माण हमारी यात्रा में एक स्वाभाविक प्रगति है। यह डेवलपमेंट एक महत्वपूर्ण गेम चेंजर साबित होगा। टॉप ईवी चार्जर मैन्युफैक्चरर होने और ईवी चार्जर बाज़ार में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी रखने के नाते, हम इस पोजिशन के साथ जुड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को स्वीकार करते हैं।

सर्वाेटेक ईवी इंफ्रा के साथ ईवी सीपीओ बिज़नेस में रिसेंट एक्सपेंशन ने देश में ईवी की बढ़ती संख्या को पूरा करने, ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर के लैंडस्केप को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है। यह सहायक कंपनी विश्वसनीय और सुलभ चार्जिंग सॉल्यूशंस देने के हमारे मिशन के साथ सहजता से एकीकृत होती है, जो ईवी मार्केट का सपोर्ट  करती है और एक अच्छी तरह से डेवलप चार्जिंग नेटवर्क की महत्वपूर्ण आवश्यकता को एड्रेस करती है।

और हम आशावादी हैं कि हमारे प्रयास इस मिशन को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे भारत के सस्टेनेबल और संपन्न ईवी इकोसिस्टम में एक प्रमुख खिलाड़ी हमारी स्थिति मजबूत होगी। इसके अलावा, बोर्ड ने सदस्यों की मंजूरी के अधीन, विभिन्न प्रमोटर्स और नॉन-प्रमोटर्स समूह के व्यक्तियों को प्रेफरेन्शल वारंट इश्यू करने की मंजूरी दे दी।

वारंट एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशकों) को – एजी डायनेमिक फंड्स लिमिटेड, मिनर्वा वेंचर्स फंड, कोयस ग्लोबल अपॉर्चुनिटीज फंड -1 और फोर्ब्स ईएमएफ, अन्य नॉन-समूह के व्यक्तियों के बीच जारी किए जाएंगे। उक्त वारंट कंपनी के प्रमोटर श्री रमन भाटिया को भी जारी किए जाएंगे। कंपनी इन कन्वर्टबल वारंट्स के जारी होने से कुल मिलाकर 73.80 करोड़ रुपये तक जुटाएगी।

सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध ऑर्गेनाइजेशन है जो इलेक्ट्रॉनिक्स स्पेस में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए टेक-इनेबल्ड ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस विकसित करता है। कंपनी एसी और डीसी चार्जर की एक इक्स्टेन्सिव रेंज  पेश करती है जो अनेक ईवीज़ के साथ संगत हैं तथा कमर्शियल और डोमेस्टिक जैसे कई ऐप्लिकेशन्स को पूरा करती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.