रिवर साइड कैंपस में स्थापना दिवस का भव्य समारोह

देहरादून। दून इंटरनेशनल रिवरसाइड कैंपस के परिसर में आठवें स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि दीपांकर एरोन , विद्यालय के संस्थापक एवं अभिवावकों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपांकर एरोन, विद्यालय के संस्थापक, डायरेक्टर एवं  प्रधानाचार्य  ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम की शुरुआत संगीत की भव्य प्रस्तुति से हुई जिसे सुनकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। तत्पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य दिलीप जॉर्ज ने विद्यालय के गौरवपूर्ण इतिहास एवं विद्यालय के स्वर्णिम भविष्य के विषय में बताया और प्रतिभाशाली छात्रों से भी परिचित करवाया।  इन सभी मेधावी छात्रों को उपप्रधानाचार्या अंजू वर्मा ने पुरस्कारों से विभूषित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपांकर एरोन ने सभी योग्य छात्र-छात्राओं की सराहना करते हुए कहा कि ये बच्चे भारत के उज्जवल भविष्य के प्रतीक हैं। उसके बाद प्राइमरी स्कूल के नौनिहालों ने संगीतमय नाट्य प्रस्तुति दी  जिसे देखकर सभी प्रभावित हो गए। गरिमा पूर्ण समारोह में सीनियर वर्ग ने भारतीय संस्कृति पर आधारित अंतिम प्रस्तुति दी जिसमें सीता के चरित्र को बखूबी दर्शाया गया।श्सीमा से सीमांत तक विषय पर आधारित  प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

विद्यालय के डायरेक्टर  एच. एस. मान ने आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि अभिनय एवं संगीत पर आधारित नाट्य प्रस्तुति अत्यंत प्रभावशाली थी।उन्होंने बच्चों को अपने लक्ष्य के विषय में समझाते हुए कहा कि हमें दृढ़ संकल्प रखना चाहिए तभी जीवन में सफलता हासिल की जा सकती है।

तत्पश्चात उन्होंने स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर का पुरस्कार राहुल राज एवं पुष्पा कुंवर को प्रदान किया। स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का खिताब डैनी दिलीप जॉर्ज एवं कात्यानी छाबड़ा को प्राप्त हुआ। मान ट्रॉफी के पुरस्कार से गाँधी सदन को नवाजा गया। अंत में उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की समाप्ति राष्ट्रगान से की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.