उत्तराखंड शासन के आपदा सचिव रंजीत सिन्हा ने सिमली में सिंचाई विभाग के कार्यों का निरीक्षण किया

गौचर / चमोली (ललिता प्रसाद लखेड़ा): उत्तराखंड शासन के आपदा सचिव रंजीत सिन्हा ने सिमली में सिंचाई विभाग के कार्यों का निरीक्षण किया। उत्तराखंड शासन के आपदा सचिव रंजीत सिन्हा ने विकासखंड कर्णप्रयाग के सिमली क्षेत्र में सिंचाई विभाग के क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार, चैकडेमों का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण करते हुऐ श्री सिन्हा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पौराणिक टटेश्वर महादेव मंदिर डिम्मर को टटासू गदेरे के कटाव से हो रहे खतरे की रोकथाम के लिए सुरक्षा दीवार और चैकडेमों का निर्माण करने के निर्देश दिऐ। तथा 2013 में आई आपदा से पिंडर नदी के तट पर बनी क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार और चैकडेमों की मरम्मत करने के साथ ही श्री राजराजेश्वरी चंडिका मंदिर सिमली से महिला बेस अस्पताल तक पिंडर नदी के कटाव की रोकथाम के लिए 440 मीटर लगभग लंबी सुरक्षा दीवार और चैकडेम का आंकलन बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिऐ।

इस अवसर पर सिंचाई विभाग के अधिक्षण अभियंता मनोज कुमार सिंह, ईई राजकुमार, एई शुभम डोभाल, एएई सुभाष चंद्र और विपिन कुमार, राजस्व उपनिरीक्षक नीतू खाली सहित टटेश्वर महादेव मंदिर के महंत योगेशानंद महाराज, आचार्य विजयराम डिमरी आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.