देहरादून करेगा लीजेंड्स क्रिकेट लीग (एलएलसी) की मेजबानी

देहरादून : क्रिकेट वर्ल्ड कप के साथ क्रिकेट का खुमार पूरी दुनिया पर चढा हुआ है जो कि जल्द ही देहरादून में भी छा जाने वाला हैं। लीजेंड्स क्रिकेट लीग का दूसरा संस्करण 18 नंवबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है जिसमें देश के पांच शहरों में यह आयोजन किया जाने वाला है।

क्रिकेट सितारों से सजी यह क्रिकेट लीग देहरादून के साथ साथ जम्मू, रांची, विशाखापट्नम (वायजेग) और सूरत में आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने भारतीय रेलवे के साथ मिलकर लीग को प्रोत्साहित कर देशव्यापी मुहिम के तहत लीग की प्रतिष्ठित ट्रॉफी 8 नवंबर 2023 से वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करेगी।

ट्राफी पूरे देश में 17 विभिन्न राज्यों और यूटीज मे यात्रा करेगी जिसमें कई केन्द्रीय मंत्री और खेल जगत की हस्तियां इनमें यात्रा करेंगीं। लीग का पहला मैच इरफान पठान की कप्तानी वाला भीलवाड़ा किंग्स और मौजूदा चैम्पियन गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला जायेगा।

लीग में भाग लेने वाली अन्य टीमों में मणिपाल टाईगर्स, गुजरात जायंट्स, अर्बनराईजर्स हैदराबाद और सदर्न सुपर स्टार्स शामिल हैं। लीग स्टार स्पोर्ट्स नैटवर्क और फेनकोड में प्रसारित की जायेगी। सुरेश रैना, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, श्रीसंथ, पार्थिव पटेल, शेन वाटसन, आदि ओवरसीस प्लेयर्स इसमें भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वे वंदे भारत में देश विदेश से जुट रहे दिग्गज खिलाड़ियों का स्वागत करते हैं और देश भर में खेलो को बढ़ावा देने के लिये इस अभियान में तत्पर हैं। इस लीग के कमीशनर रवि शास्त्री हैं जो कि इस लीेग को लेकर अत्यंत उत्सुक हैं। उनके अनुसार इस लीग का दायरा गत संस्करण के मुकाबले बड़ा है जिसके अधिक से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। एलएलसी के सीईओ रमन रहेजा के अनुसार भारतीय रेलवे की देश के हर कोने में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने की एक अनूठी पहल है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.