स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स की ईजीएम में बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट को मंज़ूरी

देहरादून:- फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर की लीडिंग कंपनी स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ने ईजीएम के नतीजे की जानकारी दी। बोर्ड द्वारा 10:1 रेशो में स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी देने के बाद (10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 1 इक्विटी शेयर को 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले 10 शेयरों में विभाजित करना) अर्थात स्टॉक स्प्लिट के बाद शेयर धारकों को 1 इक्विटी शेयर के बदले 10 इक्विटी शेयर दिए जाएंगे और 2:1 रेशो में बोनस इश्यू करना ( 1 रुपये की फेस वैल्यू पर दो बोनस शेयर निर्धारित), कंपनी ने एक्सचेंज को ईजीएम के नतीजे की जानकारी दी, जहां सदस्यों ने उक्त घोषणाओं को मंजूरी दे दी और प्रस्ताव पारित किए गए। स्टॉक स्प्लिट और बोनस इश्यू की रिकॉर्ड तिथि 29 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है।

कंपनी ने विशेष प्रस्ताव पारित करके एक नॉन-एग्जीक्यूटिव और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में सुश्री दिव्या क्वात्रा की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी, और ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल में वृद्धि करके तथा इसके परिणामस्वरूप ऑर्डिनरी रेजोल्यूशन के माध्यम से कंपनी की मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के कैपिटल क्लॉज में बदलाव किया।

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर में एक लीडिंग प्लेयर है। यह कंपनी प्रत्येक ग्राहक की विलक्षणता को अपनाते हुए, कंपनी लगातार पर्सनलाइज्ड, प्रोफेशनल सर्विसेज़ देने का प्रयास करती है। यह सर्वोत्तम प्रोफेशनल नॉर्म्स और प्रैक्टिसेस का मज़बूती से पालन करते हुए, हर इंटरैक्शन में गतिशीलता दिखाते हुए, प्रत्येक ग्राहक के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को बरकरार रखता है। कंपनी पर्सनल लोन की एक डाइवर्स रेंज देती है, जो न केवल प्रतिस्पर्धात्मकता तय करती है बल्कि फ्लेक्सिबल रीपेमेंट टर्म भी सुनिश्चित करती है। उनके सपोर्ट से, ग्राहक बिना किसी कन्फ्यूजन या वरी के आत्मविश्वास से अपने लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। फाइनेंशियल सपोर्ट चाहने वाले व्यवसायों के लिए, कंपनी फ्लेक्सिबल ओवरड्राफ्ट ऑप्शंस के साथ बिज़नेस लोन प्रदान करती है।

कंपनी लर्निंग और प्रोग्रेस के कल्चर को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, जो इसके एजुकेशनल लोन्स की पेशकश में दिखाई देती है। यह एक अपकमिंग प्रोडक्ट है जिसका उद्देश्य इच्छुक शिक्षार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में सहायता करना है। फ्लेक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शंस पर ध्यान देने के साथ, कंपनी छात्रों के लिए वित्तीय रुकावटों को कम करती है, जिससे वे शैक्षणिक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने में सक्षम होते हैं। इसके वित्तीय सहायता प्रयास यह तय करते हैं कि शैक्षणिक गतिविधियाँ पहुंच के भीतर हों, प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों की पेशकश करें और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.