दुखद: पूंछ के राजौरी में सेना पर हुये आतंकी हमले में नारायणबगड़ विकासखंड के बमियाला गांव का जवान बीरेंद्र सिंह हुये शहीद

गौचर / चमोली (ललिता प्रसाद लखेड़ा): नारायणबगड़ विकासखंड के गांव सभा बमियाला निवासी वीरेंद्र सिंह (33 वर्ष) बृहस्पतिवार दोपहर 3:45 को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज क्षेत्र में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगातार हमला कर दिया जिसमें बमियाला निवासी बीरेंद्र सिंह समेत पांच जवान शहीद हो गए एवं दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बीरेंद्र सिंह की मौत से पूरे छेत्र में मातम छा गया एवं परिजन एवं ग्रामीणों को उनकी शहादत पर विश्वास नहीं हो पा रहा है।

ग्राम प्रधान बमियाला कमलकांत टम्टा ने बताया कि पूंछ के राजौरी में सेना पर हुये आतंकी हमले में बीरेंद्र सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह शहीद होने की सेना के उच्चाधिकारियों ने जानकारी दी है। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रूड़की लाया जा रहा है। कल शहीद जवान का शव उसके पैतृक गांव बमियाला पहुंचेगा। शहीद बीरेंद्र अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गये है। बीरेंद्र के घर में उनके माता-पिता, दो भाई और एक बहिन है। उनके पिता किसान हैं और माता गृहणी है। बड़े भाई आईटीबीपी में तैनात हैं। बहिन की शादी हो चुकी है। भाई बहनों में नायक बीरेंद्र सबसे छोटे थे।

वहीं उनकी मौत से उनके गांव बमियाला समेत संपूर्ण नारायणबगड़ में शोक की लहर छा गई। क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज नेगी एवं ग्राम प्रधान बमियाला कमल कांत ने बताया कि बीरेंद्र सिंह बहुत ही मिलनसार स्वभाव का व्यक्ति था और सेना में जाने के प्रति उसका बचपन से ही जुनून था। गौरतलब है कि बमियाला गांव सैनिक बाहुल्य गांव है यहां की कई लोग सेना में सेवारत हैं। वर्तमान में शहीद बीरेंद्र का परिवार देहरादून में रहता है।

बीरेंद्र सिंह की मौत पर विधायक भूपाल राम टम्टा, पूर्व विधायक डॉ0 जीतराम, ब्लॉक प्रमुख यशपाल नेगी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण रावत, व्यापार संघ अध्यक्ष जयवीर कंडारी, पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष पिमोली सहित भारी संख्या में लोगों ने गहरा शौक व्यक्त किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.